scriptबिजली गुल हो तो डायल करें नया टोल फ्री नंबर | If the power failure, dial the new toll-free number | Patrika News
होशंगाबाद

बिजली गुल हो तो डायल करें नया टोल फ्री नंबर

बिजली कंपनी ने नया टोल फ्री नंबर 18002331912  और लैंड लाइन नंबर  0755-
2551222 जारी किया। टोल फ्री पर मुफ्त शिकायत दर्ज हो सकेगी जबकि लैंड लाइन
नंबर पर फोन करने पर सामान्य चार्ज लगेगा।

होशंगाबादDec 02, 2016 / 01:07 pm

harinath dwivedi

Classrooms power failure

Classrooms power failure

होशंगाबाद. बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं की शिकायत दूर करने के लिए जिले में भी सेंट्राइल कंट्रोल रूम की व्यवस्था शुरू कर दी है। भोपाल स्थित कंट्रोल रूम पर ही शिकायतें दर्ज होंगी। उसे स्थानीय कर्मचारियों अधिकारियों को फॉरवर्ड किया जाएगा। इन शिकायत को समय सीमा में ही दूर करना होगा। शिकायत दूर होने की रिपोर्ट भी कर्मचारियों को भोपाल में ही करनी होगी।

यहां करें शिकायत
इसके लिए बिजली कंपनी ने नया टोल फ्री नंबर 18002331912 और लैंड लाइन नंबर 0755- 2551222 जारी किया। टोल फ्री पर मुफ्त शिकायत दर्ज हो सकेगी जबकि लैंड लाइन नंबर पर फोन करने पर सामान्य चार्ज लगेगा। बिजली कंपनी के डीई शहर एमएल निकरवार ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण करने भोपाल की हेल्पलाइन सेवा से शहर को जोड़ दिया गया है। इसी सप्ताह से शहर के उपभोक्ताओं की शिकायतें वहां दज हो रही हैं। वहां से आए एसएमएस के आधार पर स्थानीय अमला समस्याओं का हल करेगा।

शिकायतों का एसएमएस आएगा
भोपाल में शिकायत दर्ज करवाने पर राजधानी से सीधे एरिया लाइनमैन के मोबाइल नंबर पर एसएमएस आएगा। इस एसएमएस के हिसाब से लाइनमैन उपभोक्ता की शिकायतें दूर करेंगे। बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं की समस्या के त्वरित हल के लिए दो गाडियां और अन्य उपकरण भी भेजे हैं। अब उपभोक्ताओं की समस्या का निराकरण रात में भी हो सकेगा। लाइनमैन को उपभोक्ता की शिकायत हल होने के बाद इसकी रिपोर्ट भी भोपाल को करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो