Patrika Hindi News

Video Icon विश्वास ने श्रृंगार से बांधा समा, शंभु ने योगी के नाम पर भरा जोश...

Updated: IST Makhanlal Chaturvedi
देश के ख्यातनाम कवि दादा माखनलाल चतुर्वेदी की जन्मस्थली बाबई में हाईस्कूल मैदान पर गुरुवार को आयोजित विराट कवि सम्मेलन में देश के ख्यात नाम कवियों ने अपने गीतों से समा बांध दिया। चतुर्वेदी की स्मृति में आयोजित सम्मेलन में सैकड़ों की संख्या में मौजूद श्रोताओं की भीड़ देशभक्ति, व्यंग और श्रृंगार की कविताओं से भाव विभोर हो उठी।

होशंगाबाद। देश के ख्यातनाम कवि दादा माखनलाल चतुर्वेदी की जन्मस्थली बाबई में हाईस्कूल मैदान पर गुरुवार को आयोजित विराट कवि सम्मेलन में देश के ख्यात नाम कवियों ने अपने गीतों से समा बांध दिया। चतुर्वेदी की स्मृति में आयोजित सम्मेलन में सैकड़ों की संख्या में मौजूद श्रोताओं की भीड़ देशभक्ति, व्यंग और श्रृंगार की कविताओं से भाव विभोर हो उठी। कवि सम्मेलन की शुरुआत कवियों ने चतुर्वेदी की प्रतिमा को श्रद्धासुमन अर्पित कर सरस्वती वंदना से की। इस मौके युवा कवि कुमार विश्वास ने चतुर्वेदी की कविता 'पुष्प की अभिलाषाÓ का पाठ किया। कार्यक्रम में दिल्ली के कवि चिराग जैन, शंभु शिखर, पद्यनी शर्मा, रमेश मुस्कान, अरविंद सिसोदिया ने भी अपनी कविताओं का पाठ किया।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...

https://youtu.be/Ac1NU96RDu0

कविता का पाठ करने आए शंभु शिखर ने कश्मीर के हालत पर कविता से युवाओं में देशभक्ति का जोश भरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि 'दो दिन में ही आतंकी मांग जाएंगे पानी, कश्मीर की कुर्सी पर योगी आदिनाथÓ बिठा दो। आयोजन में बड़ी संख्या में शहर और आसपास से लोग सुनने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम का आयोजन पत्रकार संघ एवं संकल्प संस्था ने किया। कार्यक्रम में गिरिजा शंकर शर्मा, सोहगपुर नप अध्यक्ष संतोष मालवीय और बाबई के नप उपाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???