Patrika Hindi News

नर्मदा सेवा यात्रा- 11 हजार लोग बनाएंगे मानव श्रृंखला

Updated: IST  Namami Narmada Devi trip
नर्मदा सेवा यात्रा के पहले शहर में 16 जनवरी को मां नर्मदा का रथ शिवराज पार्क से लेकर चतरखेड़ा नाके तक दोपहर 11 बजे से निकाला जाएगा।

सिवनी मालवा। नर्मदा सेवा यात्रा के पहले शहर में 16 जनवरी को मां नर्मदा का रथ शिवराज पार्क से लेकर चतरखेड़ा नाके तक दोपहर 11 बजे से निकाला जाएगा। जिसके स्वागत के लिए लगभग 11 हजार महिलाएं पुरुष एवं बच्चें सड़क के दोनों ओर मानव श्रृंखला बनाकर नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प लेंगे। आयोजन को भव्य रूप देने के लिए एसडीएम कार्यालय में शुक्रवार शाम 5 बजे तक बैठक हुई।

जिसमें आयोजन पर विचार विमर्श कर कार्ययोजना नर्मदा सेवा यात्रा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष पारिख, विधायक प्रतिनिधि सुधीर पटेल, देवीदयाल यादव, रिंकू जैन, एसडीएम धीरेंद्र ङ्क्षसह, तहसीलदार राजेंद्र पंवार की उपस्थित में जन अभियान परिषद के ब्लॉक समन्वयक जयङ्क्षसह ठाकुर की उपस्थिति में तैयार की।

एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने बताया कि 18 जनवरी को नर्मदा तट आंवलीघाट में प्रवेश करेगी। जहां शाम 4 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। आंवलीघाट पर हजारों की संख्या में महिलाएं एवं बालिकाओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी। वहीं रात के समय भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

आंवलीघाट में मां नर्मदा ट्रस्ट के द्वारा भोजन कराया जाएगा। कलेकटर के निर्देशानुसार सभी घाटों पर सुबह २० मिनट योग का आयोजन भी किया जाएगा। नर्मदा किनारे फलदार पौधे लगाने के लिए 132हेक्टेयर जमीन किसानों ने दी है वहीं 100 हेक्टेयर जमीन में पौधरोपण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???