Patrika Hindi News

शिव पार्वती मंदिर में शिवरात्रि मेले की तैयारी शुरू

Updated: IST jcb
सोहागपुर को मेला तीन दिवसीय होता है तथा तीनों दिनों तक ब्लॉक के समूचे ग्रामों व शहरी क्षेत्र के हजारों नागरिक मेले में शामिल होने आते हैं। मेला सुचारू रूप से आयोजित हो तथा अव्यवस्था न हो, इसके लिए नगर परिषद द्वार आयोजन स्थल की सफाई का कार्य शुक्रवार से प्रारंभ किया गया है।

सोहागपुर। आगामी सप्ताह में जिले के सबसे चर्चित शिवरात्रि मेलों मे शामिल सोहागपुर शिवरात्रि मेला होशंगाबाद मार्ग पर स्थित प्राचीन शिव-पार्वती पाषाण प्रतिमा मंदिर के सामने लगेगा। सोहागपुर को मेला तीन दिवसीय होता है तथा तीनों दिनों तक ब्लॉक के समूचे ग्रामों व शहरी क्षेत्र के हजारों नागरिक मेले में शामिल होने आते हैं।

मेला सुचारू रूप से आयोजित हो तथा अव्यवस्था न हो, इसके लिए नगर परिषद द्वार आयोजन स्थल की सफाई का कार्य शुक्रवार से प्रारंभ किया गया है। नगर परिषद अध्यक्ष संतोष मालवीय ने शुक्रवार सुबह से जेसीबी के जरिए मेला आयोजन के मार्ग तथा दुकानों के लगने के स्थान की सफाई कराना प्रारंभ कर दिया है।

मालवीय ने बताया कि अधिकतर दुकानें स्टेट हाईवे किनारे लगाई जाती हैं, लेकिन स्टेट हाईवे का शोल्डर तथा पिचिंग संकरी है, इसलिए जेसीबी से सफाई कराकर इसे समतल बनाकर अधिक चौड़ाई दी जा रही है। ताकि दुकानें भी पर्याप्त स्थान में लगे और स्टेट हाईवे पर यातायात की बाधा भी उत्पन्न न हो। मालवीय ने बताया कि आगामी दो तीन दिनों में दुकानों के लगाए जाने के रास्ते की चौड़़ाई बढ़ा दी जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी दुकानदारों, ग्राहकों व वाहन चालकों को न हो।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???