Patrika Hindi News

तवा डैम के क्रूज पर गूंजेगी शहनाई, मार्च से मिलने लगेगी सुविधा

Updated: IST
क्रूज में जलविहार के साथ विवाह समारोह का आनंद ले सकेंगे मेहमान

मनोज कुंडू @ इटारसी। तवा डैम की लहरों के बीच क्रूज पर अब शादी समारोह की धूम के साथ शहनाइयों की तान भी सुनाई देगी। दाम्पयत्य जीवन की यादगार शुरुआत करने की इच्छा रखने वालों के लिए मप्र टूरिज्म कॉर्पोरेशन 'तवा बांधÓ में नई शुरुआत करने जा रहा है। जिसके तहत अब क्रूज पर विवाह समारोह भी होंगे। सात फेरों के अलावा जयमाला और रिसेप्शन पार्टी भी क्रूज पर की जा सकेगी। तवा रिसोर्ट प्रबंधन के मुताबिक क्रूज पर एक साथ 70 से 80 मेहमान जलविहार के साथ विवाह समारोह का आनंद ले सकेंगे। यह सुविधा लोगों को मार्च से मिलने लगेगी।

विवाह समारोह के लिए तैयार हो रहा क्रूज

वर्ष 2001 से क्रूज का तवा बांध में मप्र टूरिज्म कॉर्पोरेशन द्वारा संचालन किया जा रहा है। तवा रिसोर्ट के प्रबंधक एनके स्वर्णकार ने बताया कि विवाह समारोह के लिए क्रूज को तैयार किया जा रहा है। सुरक्षा नियमों व्यवस्था को और पुख्ता किया जा रहा है जिससे कोई घटना न हो।

चायनीज व साउथ इंडियन डिश का भी लुत्फ

म ध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने करीब दो करोड़ रुपए से तवानगर में नया रेस्टॉरेंट बनाया है। इस रेस्टॉरेंट में चायनीज, साउथ इंडियन डिस का आनंद पर्यटक ले सकेंगे। यहां पर खाने के शौकिनों के लिए लजीज व्यंजनों के साथ कई सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके अलावा कॉफ्रेंस हॉल भी बनाया गया है।

आते हैं हजारों पर्यटक

तवा बांध की वादियों और जलविहार का आनंद लेने के लिए हर साल हजारों की संख्या में पर्यटक तवानगर आते हैं। जनवरी से दिसंबर 16 तक 18 हजार 236 पर्यटक तवानगर आ चुके हैं। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मप्र टूरिज्म कॉर्पोरेशन नई कवायद में जुटा हुआ है।

तैयारी की जा रही है..

& क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तवा रिसोर्ट के क्रूज पर विवाह समारोह भी कराने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां की जा रही है। क्रूज में मार्च से सात फेरे लिए जा सकेंगे।

प्रकाश उपाध्याय, रीजनल मैनेजर मप्र टूरिज्म कॉर्पोरेशन

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???