scriptकिसे फायदा देने पुलिस ने किया यह सब- गड्ढे में गिरने से हुई थी युवक की मौत रिपोर्ट में लिखा है अज्ञात ट्रक ने मारी टक्कर | Youth died due to fall in the pit | Patrika News
होशंगाबाद

किसे फायदा देने पुलिस ने किया यह सब- गड्ढे में गिरने से हुई थी युवक की मौत रिपोर्ट में लिखा है अज्ञात ट्रक ने मारी टक्कर

ठेकेदार को बचाने के लिए पुलिस की मिलीभगत ठेकेदार की लापरवाही से गड्ढे में गिरने से युवक की हुई थी मौत13 महीने पहले हुई थी घटना मिलीभगत से बदल दिया पूरा मामला

होशंगाबादJul 25, 2017 / 12:06 pm

krishna rajput

hoshangabad itarsi youth-died-due-to-fall-in-the-p

hoshangabad itarsi youth-died-due-to-fall-in-the-pit sankheda maroda rode

कृष्णा राजपूत इटारसी. सनखेड़ा-इटारसी रोड पर पिछले 13 महीने पहले 2 जून 2016 को गड्ढे में गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने ठेकेदार से मिलीभगत करके पूरा केस ही बदल दिया। अब इस मामले में खात्मा भी लग चुका है।
सनखेड़ा निवासी हल्केवीर उर्फ नितिन साहू 24 वर्ष कीरतपुर में सांवरिया राइस मिल में नौकरी करता था। 2 जून 2016 की रात में करीब 8 बजे जब वह ड्यूटी करके अपने घर सनखेड़ा जा रहा था तब उसकी सड़क के बीच खोदे गए बड़े गड्ढे से दर्दनाक मौत हो गई।


वियोग माता-पिता की मौत
नितिन की मौत के बाद पुत्र वियोग में मात्र 13 महीने के अंदर माता-पिता दोनों की मौत हो गई है। पुत्र वियोग में करीब छह महीने पहले नितिन की मां की मौत हुई और तीन दिन पहले शनिवार को नितिन के पिता कृष्ण कुमार साहू भी चल बसे। परिजनों का कहना है एक ओर पुत्र के नितिन से वह दुखी थे और ऊपर से ठेकेदार रिंकू जैन उन्हें लगातार धमकी दे रहा था।


कौन की लापरवाही से हुई थी घटना
इटारसी से मरोड़ा तक रोड का निर्माण सिवनी मालवा के ठेकेदार रिंकू जैन द्वारा किया जा रहा है। 2 जून 2016 को दिन में इटारसी और सनखेड़ा के बीच सड़क पर पुलिया के लिए काफी गहरा गड्ढा खोदा गया। गड्ढा खोदने के बाद गड्ढे के दोनों ओर कोई वेरीकेट्स नहीं लगाए। नतीजा यह हुआ नितिन साहू बाइक सहित इस गड्ढे में जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


ऐसा क्यों हुआ
नितिन साहू जब सुबह सनखेड़ा-इटारसी की ओर आया था उस समय रोड पर गड्ढा नहीं था। उसके जाने के बाद दोपहर में जेसीबी से गड्ढा खोद दिया गया। जब नितिन साहू सनखेड़ा अपने घर लौट रहा था तब उसे पता ही नहीं था कि रास्ते पर गड्ढा खोद दिया गया है और बाइक रोक नहीं पाया और सीधे गड्ढे में जा गिरा। यदि वेरीकेट्स लगे होते तो नितिन की जान नहीं जाती।


पुलिस ने यह किया
इस मामले को पुलिस ने ठेकेदार को बचाने के लिए पूरा मामला ही बदल दिया है। नितिन की मौत के बाद कई दिन तक कोई मामला दर्ज नहीं किया और करीब 6 महीने बाद इसमें अज्ञात वाहन से टक्कर मारने का अपराध दर्ज कर बाद में खात्मा भी लगा दिया और अभी तक परिजनों को इसकी जानकारी भी नहीं दी।
ठेकेदार दे रहा हत्या कराने की धमकी


ठेकेदार की मिलीभगत से पूरा मामला बदल दिया गया है। नितिन की मौत गड्ढे में गिरने से हुई है और पुलिस ने अज्ञात वाहन से टक्कर से दर्ज कर दिया है। ठेकेदार हमें जान से मारने की धमकी दे रहा है। पिता जी को भी धमकी दे रहा था।
नूतन साहू, मृतक का बड़ा भाई


यह है सवाल
– ठेकेदार ने गड्ढा खोदने के बाद वेरीकेट्स क्यों नहीं लगाए?
– इस मामले में सबसे बड़ी लापरवाही ठेकेदार की है तो उस पर अपराध दर्ज क्यों नहीं किया?
– जब पुलिस से लगातार शिकायत की जा रही थी कि गड्ढे में गिरने से मौत हुई है तो फिर अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत होना क्यों बताया गया?


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो