Patrika Hindi News

> > > > Arvind Kejriwal has chameleon character: Capt Amarinder

केजरीवाल का चरित्र गिरगिट वाला है : कैप्टन अमरेन्द्र

Updated: IST amrinder singh
बिगड़ रही कानून व व्यवस्था पर भाजपा की चुप्पी पर किए सवाल, केजरीवाल का चरित्र गिरगिट वाला है

होशियारपुर। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि राज्य की अकाली-भाजपा सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है, जिसके पास राज्य के हालातों के बारे में कोई जानकरी नहीं है।

उन्होंने आर.एस.एस. नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा के निधन पर भी अफसोस जताते हुए कहा कि गगनेजा पर हुआ कातिलाना हमला लोगों की जिंदगी की रक्षा करने में सरकार की असफलता का खुलासा करता है।

इस अवसर पर पंजाब कांगे्रस कमेटी के किसान सैल व जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किसानों के विशाल धरने को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र ने दोहराया कि उनकी सरकार किसानों के सभी लोन अदा करेगी और उन्हें आत्महत्याओं जैसे निराशाजनक कदम न उठाने की अपील की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ब्रिगेडियर गगनेजा की हत्या उस क्रम का हिस्सा है, जिसमें पहले नामधारी माता चंद कौर का कत्ल किया गया था। बाद में संत रणजीत सिंह ढंडरियांवाले पर कातिलाना हमला किया गया व इससे पहले, बेअदबी की घटनआएं हुईं और सरकार अभी तक पूरी तरह सुरागहीन है।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब के हालात ऐसे बन चुके हैं कि कोई भी पंजाबी खुद को सुरक्षित नहीं महसूस कर रहा है, क्योंकि बादल शासन चलाने में नाकाम रहे हैं और बेहतर होगा कि इस सरकार को बर्खास्त कर दिया जाए। बाद में जो होना है, वह पहले ही हो जाए।

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादलों के शासन की बजाय दूसरे कामों में लगे होने कारण ऐसे हालात बनने लाजमी हैं। जिस हद तक इन्होंने पंजाब को तबाह व बर्बाद कर दिया है, ये रहम के लिए बिल्कुल ही हकदार नहीं है और न ही उनके पास इनके लिए दया होगी। उन्होंने जिक्र किया कि कैसे इन्होंने पंजाब को एक तरफ दीवालिएपन व दूसरी ओर नशों में धकेल दिया है व एक पूरी पीढ़ी को तबाह कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पंजाब के मौजूदा हालातों के प्रति भाजपा की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि वह हैरान हैं कि ये (भाजपा नेता) अपने एक सीनियर साथी की हत्या की बाद भी नहीं हिले। इनकी चुप्पी मिलीभगत की ओर इशारा करती है।

उन्होंने लोगों को सावधानी से वोट देने की चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे पंजाब को बदहाल स्थिति से बाहर निकालना चाहते हैं, तो कांग्रेस को वोट दें। आप ने मेरे शासन के पांच साल देखे हैं और अब आप ने इनके 10 साल देखे हैं और अब फैसला आपको करना है। उन्होंने खासकर किसानों को याद दिलाया कि कैसे उनके शासनकाल के दौरान वह खुशहाल थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बादल को स्पष्ट करने को कहा कि कैसे उनकी सरकार धान की खरीद करने वाली है, क्योंकि बैंकों ने इसके लिए कैश क्रेडिट लिमिट जारी करने से इंकार कर दिया है। उन्हें डर है कि धान की बंपर पैदावार होने की संभावना से शायद किसानों को सही मूल्य न मिल सके, क्योंकि खरीदार न हों।

कैप्टन अमरेन्द्र ने लोगों को आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी चेतावनी दी, जो अकालियों से भी बुरी है। उन्होंने कहा कि आप इनसे सावधान रहना, कहीं पंजाब को बदहाल कानून व्यवस्था से अराजकता में न पहुंचा दें, जो इन्होंने दिल्ली के साथ किया है।

उन्होंने आप कनवीनर अरङ्क्षवद केजरीवाल को बताने को कहा कि क्या वह पंजाब के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं या फिर नहीं। सुखपाल खैहरा जैसे लोगों से अपने लिए बुलवाकर आपका कोई फायदा नहीं होने वाला। केजरीवाल को बताना चाहिए कि क्या वह पंजाब से लड़ रहे हैं या फिर नहीं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे