scriptट्रैवलिंग के दौरान ऐसे पैक करें अपनी ज्वैलरी | Pack your jewelry during travel | Patrika News

ट्रैवलिंग के दौरान ऐसे पैक करें अपनी ज्वैलरी

Published: Jul 07, 2017 06:38:00 pm

ज्वैलरी की पैकिंग करना कोई आसान काम नहीं है, क्यों कि इनके टूटने की संभावना अधिक रहती है। इसी लिए हम आपको बता रहे हैं कि ट्रैवलिंग के दौरान जूलरी की सुरक्षित पैकिंग कैसे की जाए।

jewelry

jewelry

यात्रा के दौरान ये सबसे बड़ी चुनौती होती है कि पैकिंग किस तरह से की जाएं जो ज्यादा बोझिल न हो और कम जगह में सही से सभी चीजें रख ली जाएं, कपड़े आदि पैक करने के साथ ही महिलाएं अपने बैग में ज्वैलरी को भी खास तौर पर रखती हैं, ज्वैलरी की पैकिंग करना कोई आसान काम नहीं है, क्यों कि इनके टूटने की संभावना अधिक रहती है। इसी लिए हम आपको बता रहे हैं कि ट्रैवलिंग के दौरान जूलरी की सुरक्षित पैकिंग कैसे की जाए।

1- प्लास्टिक के डिस्पोजेबल पाउच को ईयर रिंग्स रखने के काम में लिया जा सकता है। प्लास्टिक पाउच में लपेटकर उन्हें यात्रा के दौरान आसानी से पैक किया जा सकता है।

2- छोटे ईयर रिंग्स को बटन में हैंग किया जा सकता है और फिर इन्हें छोटे बॉक्स या पाउच में रख लें। 

3- गले के हार या चेन को टूटने या मुडऩे से बचाने के लिए आप इन्हें स्ट्रॉ के बीच में रख सकती हैं, इससे ये सुरक्षित रहेंगे। 

4- आप चाहें तो मुलायम बेबी टॉवेल में भी सुरक्षित रूप से जूलरी को लपेटकर रख सकती हैं और तौलिए के आखिरी सिरे को बालों के बैंड से बांध लें।

5- छोटी जूलरी जैसे ईयर रिंग और पेंडेंट को रखने के लिए आप टिन कंटेनर के बीच में कॉटन बॉल्स रखकर उसके ऊपर इन आभूषणों को रख सकती हैं, इससे ये सुरक्षित रहेंगे। 

6- आप मोजे में भी आभूषण पैक कर ट्रैवेल बैग में रख सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो