scriptआमिर से हरदोई जिले के प्रशासन ने मांगा 817 रुपए बकाया लगान | Aamir Khan, family owe Rs.817.95 as land rent! | Patrika News

आमिर से हरदोई जिले के प्रशासन ने मांगा 817 रुपए बकाया लगान

Published: Nov 25, 2015 06:43:00 pm

शाहाबाद के सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट अशोक शुक्ला ने आमिर और उनके परिवार को यह बकाया चुकाने का नोटिस दिया है

Aamir Khan

Aamir Khan

हरदोई। असहिष्णुता पर बयान देकर विवादों में घिरे बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने अपनी फिल्म लगान में भले ही फसल का लगान देने का विरोध किया हो, लेकिन उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के प्रशासन ने आमिर खान से पैतृक जमीन के एवज में 817 रुपए किराया मांगा है। गौरतलब है कि आमिर के बुढ़े-बुर्जुग यूपी के इसी शहर में रहते थे और उनके कुछ रिश्तेदार अब भी यहां रहते हैं। आमिर व उनके परिवार की कुछ जमीन हरदोई के शाहाबाद कस्बे में है। शाहाबाद के सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट अशोक शुक्ला ने आमिर और उनके परिवार को यह बकाया चुकाने का नोटिस दिया है। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को जारी यह लेटर शाहाबाद में आमिर के पैतृक घर के कार्यवाहक को दिया गया। 

एसडीएम ने इस बारे में बात करते हुए बुधवार को बताया कि अख्तियारपुर गांव में आमिर और उनके परिवार की पैतृक जमीन है और हर साल इसका लगान भरा जाता रहा है। शुक्ला ने बताया कि इस साल सितंबर तक की अवधि में आमिर के ऊपर 118.20 रुपए का लगान है, जबकि उनकी बहन निकहत पर 606 रुपए का लगान बकाया है। 

इसके अलावा परिवार के अन्य सदस्यों ताहिर, रईस, बिलकिस और मंसूर का लगान मिलाकर कुल रकम 817.95 रुपए बनती है, जिसे अभी तक जमा नहीं कराया गया है। रोचक बात यह है कि आमिर की फिल्म लगान की कहानी भी लगान जमा करने के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें वे खेती को लेकर अंग्रेजों को दिए जाने वाले लगान का विरोध करते हैं और अंग्रेजों के साथ खेले क्रिकेट मैच को जीतकर लगान माफ करवा लेते हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो