scriptअनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 यात्रियों की मौत | Amarnath pilgrims attack in Anantnag, 6 killed | Patrika News
विविध भारत

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 यात्रियों की मौत

कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले की खबर आ रही है। इस बार आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाया है। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार, बटेंगू में हुए इस हमले में 7 यात्रियों की मौत हुई है।

Jul 11, 2017 / 03:10 am

ललित fulara

terrorist attack

terrorist attack

जम्मू। कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले की खबर आ रही है। इस बार आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाते हुए तीन अलग-अलग स्थानों पर हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रात करीब आठ बजकर बीस मिनट पर बटेंगू में एक बस पर हुए 7 यात्रियों की मौत हुई है। इस हमले में 12 यात्रियों के घायल होने की खबर है। रिपोर्टों के अनुसार, इस आतंकी हमले की चपेट में यात्रियों की सुरक्षा में लगा पुलिस का काफिला भी आया है। आतंकी हमले के बाद पुलिस ने सुरक्षा बलों और पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर यातायात रोक दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में 6 महिलाएं शामिल हैं। मरने वालों में शामिल सभी यात्री गुजरात के रहने वाले हैं। सुरक्षा के मद्देनजर सीआरपीएफ की 2 बटालियन मौके पर भेजी गई हैं। 


यात्रा पूरी कर लौट रहे थे श्रद्धालु
जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने जिस बस को निशाना बनाया है, उसमें श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर लौट रहे थे। आतंकियों ने बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई। इस आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, जिस बस पर हमला हुआ है वह श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी। बस बालटाल से मीर बाजार जा रही थी। 

Image may contain: one or more people, people standing, people walking and night

गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक
अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद दिल्ली में गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने देर रात आपात बैठक बुलाई। इस बैठक के दोनों मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले लिया। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी हिस्सा लिया। बैठक में अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा और कश्मीर के हालातों पर चर्चा की गई।

Image may contain: one or more people, people standing, night and outdoor

सुरक्षा बलों ने जताया था हमले का अंदेशा
सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से पहले ही आतंकी हमले का अंदेशा जताया था। इसके पीछे सुरक्षा बलों ने कश्मीर के खराब हालातों को कारण बताया था। इसके अलावा बीते साल मारे गए आतंकी बुरहान वानी की बरसी को देखते हुए भी सुरक्षा बलों ने यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी। 

Image may contain: 1 person

29 जून से शुरू हुई है अमरनाथ यात्रा
पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए होने वाली अमरनाथ यात्रा इस बार 29 जून से शुरू हुई है। हर वर्ष श्रावण मास में होने वाली इस यात्रा की हिन्दू धर्म में विशेष मान्यता है। अब तक एक लाख से अधिक लोग पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। यह यात्रा 40 दिनों तक चलेगी।

Hindi News/ Miscellenous India / अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 यात्रियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो