scriptशराब के नशे में चूर TI ने खाकी को किया शर्मसार, आरक्षक की कर दी पिटाई | Ambikapur : Alcohol drunk TI beaten constable at midnight! complaint to IG | Patrika News
सरगुजा

शराब के नशे में चूर TI ने खाकी को किया शर्मसार, आरक्षक की कर दी पिटाई

पीडि़त आरक्षक ने आईजी से की मामले की शिकायत, सीएसपी डीके सिंह को सौंपा गया जांच का जिम्मा

सरगुजाJul 13, 2017 / 12:30 am

Pranay Rana

victim constable

victim constable

अंबिकापुर/बिश्रामपुर. जयनगर टीआई तेजनाथ सिंह पर शराब के नशे में आरक्षक से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है। जयनगर थाने में पदस्थ आरक्षक नूतन किशोर कन्नौजिया ने इसकी शिकायत आईजी से की है। आईजी ने इसकी जांच का जिम्मा सूरजपुर सीएसपी डीके सिंह को सौंप दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात आरक्षक नूतन किशोर कन्नौजिया सहकर्मी विकास सिंह के साथ जयनगर बाजार में प्वाइंट ड्यूटी कर रहा था। रात करीब डेढ़ बजे अंबिकापुर की ओर से आ रहे टीआई तेजनाथ सिंह आरक्षकों के पास रुके। उन्होंने नूतन से पूछा कि दूसरा आरक्षक कौन है?

उसने टीआई को विकास के बारे में जानकारी दी। नूतन का आरोप है कि इसके बाद अचानक टीआई आपा खो बैठे और अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। इसका विरोध करने पर उन्होंने उसके साथ जमकर मारपीट भी की। तेजनाथ सिंह ने नूतन को जबरन अपनी गाड़ी में बिठाया और वे उसे लेकर थाने आ गए।

यहां भी उसके साथ मारपीट की गई। आरक्षक का आरोप है कि टीआई ने उसे थाने से भेजकर रोजनामचा रिपोर्ट में उसकी गैरहाजिरी भी डाल दी। पीडि़त ने मामले की शिकायत अंबिकापुर पहुंचकर आईजी हिमांशु गुप्ता से की है।

तारा चौकी में भी लगा था आरोप
टीआई तेजनाथ सिंह और विवाद का चोली-दामन का साथ रहा है। वे पूर्व में तारा चौकी प्रभारी के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं। इस कार्यकाल के दौरान भी उन पर सहकर्मी के साथ दुव्र्यवहार का आरोप लगा था।

थाने मे नहीं थानेदार, मोबाइल भी बंद
मामले में तेजनाथ सिंह का पक्ष जानने के लिए उनसे सम्पर्क किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। उनका सरकारी मोबाइल नंबर 9479193919 व निजी मोबाइल नंबर 8770822186 तथा 9425583670 भी बंद था। पत्रिका संवाददाता ने थाने में पता किया तो थानेदार वहां भी मौजूद नहीं थे । इस कारण इस पूरे मामले में उनका पक्ष नहीं लिया जा सका।

मेरे साथ बेवजह मारपीट की गई
टीआई तेजनाथ सिंह ने नशे में धुत थे। उन्होंने बेवजह गाली-गलौज करते हुए मेरे साथ मारपीट की। मैं ड्यूटी पर था फिर भी रोजनामचा रिपोर्ट में गैर-हाजिर डाल दिया। मैं काफी परेशान हूं।
नूतन किशोर कन्नौजिया, आरक्षक

जांच के बाद ही कुछ बता पाउंगा
मारपीट की शिकायत हुई है। मामले के जांच की जिम्मेदार वरिष्ठ कार्यालय से मुझे मिली है। जांच के बाद ही मैं कुछ कहने की स्थिति में रहूंगा।
डीके सिंह, सीएसपी, सूरजपुर

Hindi News/ Surguja / शराब के नशे में चूर TI ने खाकी को किया शर्मसार, आरक्षक की कर दी पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो