scriptशाह, लालू और ओवैसी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज | Amit Shah, Lalu and Owaisi booked for controversial statements | Patrika News

शाह, लालू और ओवैसी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

Published: Oct 06, 2015 09:44:00 pm

इन तीनों के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में आदर्श चुनाव आचार संहिता के
उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है

Amit Shah Lalu Yadav

Amit Shah Lalu Yadav

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार, लालू द्वारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को “नरभक्षी” कहने को लेकर पटना के सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लालू प्रसाद के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन तथा सरकारी दिशा-निर्देशों को धता बताने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत सचिवालय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

लालू ने एक अक्टूबर को अपने पटना स्थित आवास से निकलते समय पत्रकारों से बातचीत केदौरान गुजरात दंगों व फर्जी मुठभेड़ के मामलोे का जिक्र करते हुए शाह को नरभक्षी बताया था और कहा था, पता लगाया जाए कि यह तड़ीपार किन-किन अपराधों में जेल गया था।

इधर, 30 सितंबर को बेगूसराय में अमित शाह द्वारा लालू प्रसाद को “चारचोर” कहे जाने पर भी शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर$ लक्ष्मणन ने यहां मंगलवार को बताया कि बेगूसराय के सिंघौल सहायक थाना में शाह के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि एआईएमआईएम के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी को भी आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के प्रतिकूल पाते हुए हुए लोक अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत कोचाधामन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कि ओवैसी ने किशनंगज के कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के सोनाथा उच्च विद्यालय में चार अक्टूबर को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शैतान और दरिंदा कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो