scriptसाजिश के तहत मुझ पर आरोप लगाया, सबका जवाब दूंगाः आसिम | Arvind Kejriwal sacks food minister Asim Ahmed on bribery charge | Patrika News

साजिश के तहत मुझ पर आरोप लगाया, सबका जवाब दूंगाः आसिम

Published: Oct 10, 2015 12:03:00 am

रिश्वत लेने के आरोप में मंत्रिमंडल से हटाए गए आप विधायक आसिम अहमद खान ने कहा कि एक सााजिश के तहत उन पर एक बिल्डर से साठगांठ का आरोप लगाया गया

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। रिश्वत लेने के आरोप में मंत्रिमंडल से हटाए गए आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आसिम अहमद खान ने कहा कि एक सााजिश के तहत उन पर एक बिल्डर से साठगांठ का आरोप लगाया गया है। आप विधायक ने यहां संवाददातों से कहा कि वह पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उन पर लगाए गए सभी आरोपों का जवाब देंगे। खान ने कहा कि यह मेरे राजनीतिक विरोधियों की एक साजिश है। मैं सभी आरोपों का जल्द जवाब दूंगा।

आसिम अहमद खान (38) दिल्ली सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री थे। केजरीवाल ने खान पर एक बिल्डर के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया और एक ऑडियो क्लिपिंग भी चलाई, जिसमें मंत्री और बिल्डर के बीच की बातचीत रिकार्ड है। केजरीवाल ने इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को भी सौंप दी है। केजरीवाल इससे पहले फर्जी डिग्री मामले में जितेन्द्र सिंह तोमर को कानून मंत्री के पद से हटा चुके हैं। आसिम पर छह लाख रूपये की घूस लेने का आरोप है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर अहमद को पद से हटाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरे पास इस बारे में शिकायत आई थी। हमने जांच कराई जिसमें आरोप सही पाया गया जिसके बाद यह कदम उठाया गया। उनकी जगह इमरान को इस पद पर नियुक्त किया जाएगा।



प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने शिकायत के रूप में मिली ऑडियो रिकॉर्डिग भी सुनाई। केजरीवाल ने कहाकि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे वो कोई भी क्यों न हो। इस मामले में एक घंटे की रिकॉर्डिग मिली थी और अहमद ने छह लाख रूपये मांगे थे। इस पर रात भर चर्चा के बाद यह कार्रवाई की गई। मेरे ऊपर कि सी तरह का दबाव नहीं था, मैंने स्वसंज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की। इस क्लिप को सीबीआई को भेजा जाएगा।



अहमद को पार्टी से निकाले जाने के बारे में केजरीवाल ने कहाकि इस बारे में पार्टी कार्रवाई करेगी। मैं अपनी सरकार की कार्रवाई की जानकारी दे रहा हूं। अगर किसी के भी खिलाफ भ्रष्टाचार का ठोस सबूत मिलता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि आसिम अहमद मटिया महल से विधायक हैं।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो