scriptअचानक बाढ़ आई तो पेड़ पर चढ़ गए 2 युवक, बचाने में जवानों को लग गए 5 घंटे | Balrampur : Suddenly floods came and 4 young man climbed on tree, to save soldiers took 5 hours | Patrika News
बलरामपुर

अचानक बाढ़ आई तो पेड़ पर चढ़ गए 2 युवक, बचाने में जवानों को लग गए 5 घंटे

ग्राम नगरा में खेत में रोपा लगाने के दौरान कन्हर नदी में आई बाढ़ में फंस गए थे, 5 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, एसपी भी पहुंचे मौके पर

बलरामपुरJul 26, 2017 / 09:52 pm

Pranay Rana

resque operation

resque operation

रामानुजगंज. ग्राम नगरा में बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे कन्हर के किनारे खेत में गांव के ही दो युवक 26 वर्षीय लल्लू पिता घुरबिगन व 13 वर्षीय दीपक पिता प्रमोद रोपा लगा रहे थे। इसी दौरान अचानक कन्हर नदी का जल स्तर बढ़ गया और खेतों में पानी भर जाने से दोनों युवक बाढ़ में फंस गए। दोनों अपनी जान बचाने के लिए महुआ पेड़ पर चढ़ गए। इस बात की खबर जब गांव में फैली तो परिजन व ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस व नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल को दी। युवकों को बचाने के लिए पुलिस जवान व नगर सेना के गोताखोरों को बुलाया गया। एसपी डीआर आंचला भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान खुद ही संभाल ली।

यह भी पढ़ें
रातभर घर नहीं पहुंचा था दामाद, सुबह बालक ने कहा- मैंने तो कल ही उसे देखा है डूबते हुए

resque

करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी व ट्यूब के सहारे जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए दोनों युवकों को बचाया। जवानों के इस काम की नगरवासियों ने सराहना की। इस दौरान मौके पर नायब तहसीलदार अमरेंद्र सिंह, नीतू भगत, टीआई सी तिग्गा सहित बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

कई घरों में घुसा पानी, रेस्ट हाउस की बाउंड्री ढही
मूसलाधार बारिश की वजह से बुधवार को झारखंड मार्ग पर स्थित कन्हर नदी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी। देखते ही देखते कन्हर किनारे नगर के तीनों मंदिरों को जोडऩे वाली सीसी रोड, सेठ मोहल्ला व जेल के पीछे दर्जनों घर में घुस गया। खतरे को भांपकर कई लोगों ने घरों को खाली कर दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने टीम गठित कर सभी प्रभावितों को वार्ड क्रमांक तीन के सामुदायिक भवन में भेज दिया।

यह भी पढ़ें
Delhi स्टेशन पर पुलिस को रोती मिली CG की बेटी, बताई आपबीती तो उड़ गए होश


कन्हर के उफान पर रहने की सूचना मिलने पर कलक्टर अवनीश कुमार शरण अमले के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी। वहीं स्थानीय रेस्ट हाउस की जर्जर बाउंड्री भी ढह गई। उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

Hindi News/ Balrampur / अचानक बाढ़ आई तो पेड़ पर चढ़ गए 2 युवक, बचाने में जवानों को लग गए 5 घंटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो