scriptआदिवासी नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास | Bemetara : rapist punished with life term | Patrika News

आदिवासी नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास

locationबेमेतराPublished: Mar 23, 2016 08:54:00 am

अनुसूचित जाति की नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में जिला सत्र न्यायाधीश रामकुमार तिवारी ने आरोपी को आजीवन कारावास व अर्थदण्ड की सजा सुनाई।

rapist

rapist

बेमेतरा. अनुसूचित जाति की नाबालिक से दुष्कर्म के मामले में जिला सत्र न्यायाधीश रामकुमार तिवारी ने आरोपी को आजीवन कारावास व अर्थदण्ड की सजा सुनाई।

2014 में भगाया था लड़की को
जानकारी के अनुसार, मामला बेरला ब्लॉक के ग्राम तारालीम का है, जहां से आरोपी नाबालिक प्रार्थिया को शादी का झांसा देकर भगा ले गया और जोर जबरदस्ती कर दुष्कर्म किया। ग्राम तारालीम की नाबालिग बालिका डेढ़ वर्ष पूर्व 13 अगस्त 2014 को दोपहर 12 बजे दिशा मैदान की ओर गई। काफी देर तक उसके वापस नहीं लौटने पर परिजन प्रार्थियां की खोजबीन की। परिजनों को पता चला कि गांव का राजकुमार साहू भी गायब है।

ले गया था राजस्थान
आरोपी के परिजनों ने बताया कि राजकुमार साहू राजस्थान में किसी कंपनी में बिजली मेकेनिक का काम करता है। गांव से गायब होने के चार दिनों बाद प्रार्थियां ने अपने जीजा को फोन कर बताया कि आरोपी राजकुमार साहू (22) शादी का प्रलोभन देकर राजस्थान में जिस कंपनी में काम करता है, वहां ले आया है। सूचना मिलते ही प्रार्थिया के पिता ने आरोपी के परिजनों को घटना की जानकारी दी। प्रार्थिया व आरोपी के परिजन राजस्थान गए, जहां उन्हे प्रार्थियां व आरोपी राजकुमार मिला।

शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म
वापस लौटने पर प्रार्थिया ने बताया कि आरोपी शादी का प्रलोभन देकर भगाकर राजस्थान ले गया, जहां उसने प्रार्थिया से कई बार दुष्कर्म किया। प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना बेरला में आरोपी के विरूद्ध धारा 363, 366, 376 भादवि, पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई शुरू कर दी गई। पीडि़ता का जिला अस्पताल में डॉक्टरी मुलाहिजा कराया गया, जहां चिकित्सकों ने नाबालिक से दुष्कर्म की पुष्टि की।

सिद्ध हुआ आरोप
मामला न्यायालय पहुंचने के करीब डेढ़ वर्ष बाद 22 मार्च को साक्ष्यों व पीडि़ता के बयान के आधार पर आरोपी के दोष को संदेह से परे मानते हुए जिला सत्र न्यायाधीश ने आजीवन कारावास व अर्थदण्ड से दण्डित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो