Patrika Hindi News

दिल्ली विधानसभा: सीक्रेट कोड से EVM से छेड़छाड़ संभव-सौरभ भारद्वाज

Updated: IST saurabh bhardwaj demonstrates how evm tamparing
दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र हंगामेदार रहा। इंजीनियर सौरभ भारद्वाज ईवीएम लेकर सदन में डेमो दिए। सौरभ भारद्वाज के मुताबिक कैसे मशीन में छेड़छाड़ की जा सकती है।

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र हंगामेदार रहा।बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को मार्शल द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद आम आदमी पार्टी ईवीएम डेमो शो की। इंजीनियर सौरभ भारद्वाज ईवीएम लेकर सदन में डेमो दिए। सौरभ भारद्वाज के मुताबिक कैसे मशीन में छेड़छाड़ की जा सकती है। उन्होंने ईवीएम जैसी मशीन से डेमो दिखाकर दावा किया कि ईवीएम में गड़बड़ी की जा सकती है और ऐसा सीक्रेट कोड से संभव है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं। यह ईवीएम की तरह है। यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन का बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं। इस पर संजय सिंह ने कहा कि वो जम ईवीएम पर बोलते थे तो लोग उनका मजाक उड़ाते थे।

सत्ता ने लोकतंत्र का गला घोटा-संजय सिंह

संजय सिंह ने सौरभ को दी बधाई
संजय सिंह ने ईवीएम से छेड़छाड़ और बड़े खुलासे पर सौरभ भारद्वाज की ओर से किए गए ईवीएम मशीन के डेमो की तारीफ की और सौरभ भारद्वाज को बधाई दी।

अलका लांबा ने उठाया मुद्दा
इसके पहले आप की अलका लाम्बा ने ईवीएम का मुद्दा उठाया। बता दें कि मंगलवार को केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सदन में बड़ा खुलासा करेंगे।

बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को बाहर निकाला गया
विजेंद्र गुप्ता को मार्शल ने बाहर कर दिया है. विजेंद्र गुप्ता अब विधानसभा के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। EVM का डेमो देखने के लिए JDU, TMC, RJD और CPM के नेता विधानसभा में मौजूद रहे। बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता विधानसभा के बाहर धरना पर बैठ गए।

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि सदन में सौरभ भारद्वाज बड़े षड्यंत्र का खुलासा करेंगे।अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा भी सदन में मौजूद हैं। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के लिए 'अाप' ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब दे सकते हैं। बड़े खुलासे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट किया है।

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर लगाए रिश्वत लेने का आरोप
गौरतलब है कि है कि कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए देखा है। उन्होंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई तो उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया और पार्टी से निलंबित कर दिया है।

'आप' ने कपिल के आरोपों को नकारा
आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को बेबुनियाद बता रही है। संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा 'आप' के खिलाफ साजिश का हिस्सा हैं। कपिल के माध्यम से 'आप' को परेशान करने का खेल चल रहा है। कपिल मिश्रा मंत्रि पद जाने की बौखलाहट में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???