scriptबिहार में गिरफ्तार हुए ओवैसी, फिर जमानत पर हुए रिहा | bihar polls : owaisi arrested for model code violation released on bail | Patrika News

बिहार में गिरफ्तार हुए ओवैसी, फिर जमानत पर हुए रिहा

Published: Oct 29, 2015 12:15:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप,  ओवैसी को बिहार के पूर्णिया जिले में गिरफ्तार किया गया, बाद में मिली जमानत

Assaduddin Owaisi

Assaduddin Owaisi

पूर्णिया। इत्तेहाद ए मुसलमीन के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी को बिहार के पूर्णिया जिले में गिरफ्तार कर लिया गया। ओवैसी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा था। हालांकि बाद में ओवैसी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।




जिला मजिस्ट्रेट बालमुरूगन डी का कहना है कि ओवैसी एक धार्मिक स्थल पर कथित रूप से चुनावी भाषण दे रहे थे। जिसके चलते बैसी पुलिस थाने के एक दल से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ओवैसी पर पूर्व सूचना के बिना जनसभा करने और लाउडस्पीकर कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। उधर, ओवैसी ने चुनावी भाषण देने से इनकार दिया है। उनका कहना है कि वे उस स्थल पर प्रार्थना के लिए गए थे। उन्होंने किसी भी तरह का चुनावी भाषण नहीं दिया।

वहीं ओवैसी को एक घंटे तक बैसी पुलिस थाने पर रहा पड़ा। हालांकि इसके बाद उन्हें दस हजार रूपए के निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। एआईएमआईएम नेता पूर्णिया जा रहे थे जहां उन्हें बैसी विधानसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के उम्मीदवार गुलाम सरवर के पक्ष में प्रचार करना था। ओवैसी बाद में किशनगंज चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो