Patrika Hindi News

भाजपा ने चुनाव आयोग से की राहुल के खिलाफ धर्म के नाम वोट मांगने की शिकायत

Updated: IST Rahul
भाजपा ने राहुल पर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को धार्मिक प्रतीकों से जोड़कर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगाया है।भाजाप ने अपनी शिकायत में कहा है कि राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की अवहेलना की है, जिसमें कहा गया है कि धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगा जाना चाहिए।

नई दिल्ली. भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। भाजपा ने राहुल पर कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को धार्मिक प्रतीकों से जोड़कर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगाया है।
भाजाप ने अपनी शिकायत में कहा है कि राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की अवहेलना की है, जिसमें कहा गया है कि धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगा जाना चाहिए।

लखनऊ में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश से मुलाकात की। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने एवं कांग्रेस की मान्यता समाप्त करने के लिए पत्र सौंपा है। भाजपा ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल में ही अपने फैसले में कहा है कि धर्म के आधार पर राजनीतिक दल के चुनाव प्रचार को भ्रष्ट आचारण माना जाएगा। राहुल का विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को जोडऩा न केवल सुप्रीम कोर्ट के आदेश की घोर अवहेलना है, बल्कि जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 123(3) के तहत भ्रष्ट आचरण भी है।

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल में शामिल नेताओं ने कहा कि भगवान शिव, गुरुनानक, भगवान बुद्ध, इस्लाम धर्म, भगवान महावीर और मोजेज से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को जोड़कर बयान देना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। भाजपा ने चुनाव आयोग को राहुल के भाषण की सीडी भी सौंपी है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???