scriptBSF ने दो पाकिस्तानी तस्करों को मारा, 60 करोड़ की हेरोइन जब्त | BSF seized 12 kg heroin in Punjab | Patrika News
क्राइम

BSF ने दो पाकिस्तानी तस्करों को मारा, 60 करोड़ की हेरोइन जब्त

BSF ने इस साल 123 किलो हेरोइन पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 615 करोड़ है

Mar 29, 2015 / 05:27 pm

Rakesh Mishra

heroin

heroin

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर के अटारी सब सैक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी रतनखुर्द से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दो पाकिस्तानी तस्करों को मार कर एक एके 47 राइफल और 12 किलो हेरोइन बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 60 करोड़ रूपए आंकी जा रही है।

सीमा सुरक्षा बल के अमृतसर सैक्टर के उप महानिरीक्षक एम एफ फारूखी ने बताया कि बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल के निर्देशों के अनुसार सीमापर से घुसपैठ को रोकने के लिए खास अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मध्य रात्रि को बीएसफ की 50वीं बटालियन के जवान घात लगाए बैठे थे।

उन्होंने देखा कि कुछ पाकिस्तानी तस्कर प्लास्टिक पाइप की सहायता से हेरोइन के पैकेट भारतीय सीमा में फेंकने की कोशिश कर रहे थे। जवानों के ललकारने पर तस्करों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने दो तस्करों को मार गिराया गया।

इलाके की तलाशी लेने पर 12 पैकेट हेरोइन, एक एके 47 राइफल और दो तस्कर का शव बरामद हुआ। बीएसएफ ने इस साल अब तक पंजाब की सीमा से 123 किलो हेरोइन पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 615 करोड़ है।

Home / Crime / BSF ने दो पाकिस्तानी तस्करों को मारा, 60 करोड़ की हेरोइन जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो