Patrika Hindi News

सवारियां के लिए भिड़ लिए कंडक्टर

Updated: IST Bus conductor fight for passsger
बस स्टैंड पर जिम्मेदारों की अनदेखी किसी भी दिन भारी पड़ सकती है। बस संचालकों की मनमानी के आगे यात्री परेशान हो चुके हैं।

आगर-मालवा. बस स्टैंड पर जिम्मेदारों की अनदेखी किसी भी दिन भारी पड़ सकती है। बस संचालकों की मनमानी के आगे यात्री परेशान हो चुके हैं। सवारियां बैठाने का माहौल इस कदर खराब है कि कंडक्टर सवारियों का हाथ पकड़कर जबर्दस्ती करने लगे हैं। इस कारण आए दिन संचालकों में झगड़े होते हैं। शुक्रवार को भी कुछ इसी प्रकार की स्थिति बनी। सवारियां बैठाने के चक्कर में दो कंडक्टर स्टैंड से निकलने के बाद राजमार्ग पर एक-दूसरे को मारने पर उतारू हो गए। उसी समय पर ट्रैफिक जवान आ गया, नहीं तो झगड़ा और ज्यादा बढ़ जाता है।
बस स्टैंड से रोज दर्जनों बसें जिला और बाहर जाती हैं। कई बस ऐसी हैं जो एक ही रूट पर 5 से 10 मिनट में निकलती हैं। ऐसे में सवारियां बैठाने के चक्कर में एक-दूसरे के आगे-पीछे ही चलती हैं। यदि एक बार कोई सवारी बस के जाने वाले रूट के बारे में पूछ लेती हैं तो कंडक्टर उसका पीछा पकड़ लेते हैं। शुक्रवार को भी आमला रूट पर जाने वाली बाबा बैजनाथ बस के कंडक्टर व पल्लवी के कंडक्टरों में सवारी को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना ज्यादा बढ़ कि स्टैंड से निकलने के बाद बाबा बैजनाथ बस का कंडक्टर दादागिरी करता हुआ पल्लवी बस के सामने खड़ा हो गया। चालक ने हटने का कहा लेकिन कंडक्टर नहीं हटा। ऐसे में पल्लवी बस का कंडक्टर भी उसे समझाने के लिए नीचे उतरा तो बैजनाथ का कंडक्टर मारपीट करने पर उतारू हो गया। विवाद होता देख वहां से गुजर रहा ट्रैफिक पुलिस के जवान ने दोनों को जमकर फटकार लगाई।
अव्यवस्थित खड़ी रहती हैं बसें

स्टैंड पर संचालकों की दादागिरी बढ़ गई है। चालक स्टैंड पर मनमाने तरीके से बसें खड़ी कर देते हैं। ऐसी स्थिति में निकलने वाले राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। स्टैंड अव्यवस्थाओं का आलम होने के बावजूद भी ड्यूटी पर तैनात जवान व्यवस्था संभालने से मुंह फेर लेते हैं। आए दिन जवान के गायब रहने से यहां की व्यवस्था बिगडऩे के साथ ही लड़ाई होती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???