scriptकैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, बना सकते हैं नई पार्टी ! | Captain amarinder all set to launch new party ! | Patrika News
राजनीति

कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, बना सकते हैं नई पार्टी !

पंजाब की राजनीति में एक नया मोड़ आने के संकेत मिल रहे हैं, कांग्रेस से नराज हैं कैप्टन

Oct 05, 2015 / 06:08 pm

विकास गुप्ता

Captain amarinder meet amit shah

Captain amarinder meet amit shah

नई दिल्ली। पंजाब की राजनीति में एक नया मोड़ आने के संकेत मिल रहे हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह एक अलग नई पार्टी बनाने पर विचार कर रहे हैं। अगर ऎसा हुआ तो वे इसी साल दिसंबर में नई पार्टी लॉन्च कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने अपने करीबी दोस्तों से इस मामले पर चर्चा की है, जिस पर कुछ लोगों ने उनका समर्थन किया है। कैप्टन इस समय लंदन में हैं।

अमित शाह से की मुलाकात
सुत्रों का माने तो लंदन रवाना होने से पहले अमरिंदर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की, दो घंटे तक इस मुलाकात में कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

कहा यह भी जा रहा कि इसी साल अगस्त में अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बंगले पर शाह से मुलाकात की थी। लेकिन मुलाकात के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया
कांग्रेस की पंजाब यूनिट के चीफ प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि उनकी पार्टी कैप्टन अमरिंदर की इन कोशिशों से बिल्कुल परेशान नहीं है।

कांग्रेस से नराज हैं कैप्टन
अमरिंदर सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा अरूण जेटली को हराया था। लेकिन 2007 और 2012 के पंजाब विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस को जीत नहीं दिला सके थे। सूत्र बताते हैं कि प्रताप सिंह बाजवा को कांग्रेस आलाकमान की तरफ से मिलने वाली तवज्जो से कैप्टन नाराज चल रहे हैं।

Home / Political / कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, बना सकते हैं नई पार्टी !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो