script

सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है केन्द्र सरकारः मायावती

Published: Nov 30, 2015 01:46:00 pm

बसपा प्रमुख मायावती ने केन्द्र सरकार पर केन्द्रीय जॉच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार उन्हें घोटाले में फंसाने का प्रयास कर रही है

mayawati

mayawati

नई दिल्ली। बहुजन समाजवादी पार्टी(बसपा) की प्रमुख मायावती ने केन्द्र सरकार पर केन्द्रीय जॉच ब्यूरो(सीबीआई) का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव होने में लगभग एक वर्ष रह गया है जिसके कारण उन्हें राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना में हुये घोटाले में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। 

उन्होंने राज्यसभा में अंबेडकर की 125वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में देश के संविधान के प्रति प्रतिबद्धता पर चल रही चर्चा में भाग लेते हुये कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान भी उन्हें ताज कॉरीडोर घोटाले में सीबीआई ने फंसाने का प्रयास किया था लेकिन उच्चतम न्यायालय से उन्हें इस मामले में न्यायालय मिला था। 

मायावती ने आगे कहा कि इस बार भी बसपा उत्तर प्रदेश में मजबूत होकर उभरी है और फिर सत्ता में आयेगी। बसपा नेता ने कहा कि 2002 के उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में बसपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था जिसके कारण उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बनना पड़ा था। कुछ दिनों बाद ही हिन्दुवादी मानसिकता को यह अच्छा नहीं लगा और उन्होंने अपना एजेंडा लागू करने का प्रयास किया। इसके बाद उन्होंने 2003 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

राज्य सरकारों को काम नहीं करने दे रही भाजपा
भाजपा एंड कंपनी पर इल्जाम लगाते हुए मायावती ने कहा कि भाजपा एण्ड कंपनी राज्य सरकारों को काम नहीं करने दे रही है और वह संविधान के प्रति प्रतिबद्धता की बात करती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंबेडकर की जयंती समारोह को लेकर कई कार्यक्रमों की घोषणा की है लेकिन यह अच्छा होता कि निजी क्षेत्र की नौकरियों में आरक्षण, पदोन्नति में आरक्षण, आरक्षण को संविधान के नौ वीं अनुसूचि में शामिल करने की घोषणा करते। 

ट्रेंडिंग वीडियो