scriptMP: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक हफ्ते में! | CM Shivraj back to bhopal, cabinet expantion soon | Patrika News
भोपाल

MP: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक हफ्ते में!

CM बोलेः मैं अगस्‍त अंत तक अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार करने जा रहा हूं। हालांकि निगम-मंडलों में प्रस्तावित नियुक्तियों को लेकर शिवराज ने कुछ नहीं कहा।

भोपालAug 22, 2015 / 02:27 pm

मनीष गीते

Shivraj singh

Shivraj singh

भोपाल। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस माह के अंत तक अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार कर सकते हैं। शुक्रवार देर रात को शिवराज नई दिल्ली से भोपाल लौट आए। शनिवार को जब उनसे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां, मैं अगस्‍त अंत तक अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार करने जा रहा हूं। हालांकि निगम-मंडलों में प्रस्तावित नियुक्तियों को लेकर शिवराज ने कुछ नहीं कहा।

वहीं, मुख्‍यमंत्री के एक निकटवर्ती सूत्र ने कहा कि मंत्रिमंडल में सात से आठ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। यह भी संभावना है कि वह पूर्व मुख्‍यमंत्री कैलाश जोशी तथा पूर्व मुख्‍यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेन्‍द्र पटवा को राज्‍यमंत्री से मंत्री बनाकर तरक्‍की भी दे सकते हैं।

मध्‍यप्रदेश में लगातार तीसरी बार सत्‍तारूढ हुई भाजपा की सरकार के मुख्‍यमंत्री चौहान बीस माह बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार करने जा रहे हैं। इस समय व्‍यापमं घोटाले की वजह से मुख्‍यमंत्री की छवि को देश और विदेश में खासा धक्‍का लगा है।

चौहान ने मुख्‍यमंत्री के बतौर 14 दिसंबर 2013 को यहां जम्‍बूरी मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी, जिसके बाद 21 दिसंबर 2013 को उन्‍होने अपने 23 सदस्‍यीय मंत्रिमंडल का गठन किया था।

इसमें से नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी में राष्‍ट्रीय महासचिव नियुक्‍त किए जाने के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इस रिक्‍त जगह की पूर्ति भी की जाना है।

11 चेहरे की जगह खाली
230 सदस्‍यीय मध्‍यप्रदेश विधानसभा में मंत्रिमंडल के आकार की पन्‍द्रह प्रतिशत की सीमा के मुताबिक मुख्‍यमंत्री को मिलाकर कुल 34 मंत्री हो सकते हैं। फिलहाल मंत्रिमंडल के वर्तमान आकार को देखते हुए यहां अभी 11 और मंत्रियों के लिए जगह है, लेकिन सभी की पूर्ति नहीं की जाएगी।


यह भी पढ़ें
अचानक दिल्ली क्यों पहुंचे शिवराज?

सहस्त्रबुद्धे ने शिवराज से पूछा, कब कर रहे हो निगम-मंडल

Hindi News/ Bhopal / MP: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक हफ्ते में!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो