scriptDCW ने रेप केस पर बस्सी को भेजा नोटिस, 72 घंटे में मांगा जवाब | DCW sends fresh notice to BS Bassi over not filing chargesheet in minor's rape case | Patrika News
विविध भारत

DCW ने रेप केस पर बस्सी को भेजा नोटिस, 72 घंटे में मांगा जवाब

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से भेजे गए नोटिस में पुलिस कमिश्नर को 72 घंटे में जवाब देने को कहा गया है

JNU Students

JNU Students

नई दिल्ली। चार साल की मासूम से रेप के मामले में पुलिस की ओर से चार्जशीट दायर न किए जाने से नाराज दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी को नोटिस भेजी है। इसमें दिल्ली महिला आयोग ने नाराजगी जताते हुए कानूनी कार्यवाही की चेतावनी भी दी है। मामले को लेकर पिछले साल एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

नोटिस जारी करने के 16 दिन बाद भी क्यों नहीं मिला जवाब
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से भेजे गए नोटिस में पुलिस कमिश्नर को 72 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा गया है। साथ ही यह भी पूछा कि नोटिस जारी करने के 16 दिन बाद भी जवाब क्यों नहीं मिला।

चिट्ठी भी लिख चुका है डीसीडब्‍ल्‍यू
दिल्ली महिला आयोग ने 11 जनवरी को बस्सी को चिट्ठी लिखकर पूछा था कि एफआईआर दर्ज होने के 90 दिन बाद भी पुलिस ने बच्ची से हुए रेप के मामले में चार्जशीट क्यों नहीं दायर की। मालीवाल की ओर से लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि 11 जनवरी को आपको एक नोटिस भेजा गया था, लेकिन 16 दिन बीत जाने के बावजूद इस संबंध में कोई जवाब नहीं मिला।

आयोग करेगा कानूनी कार्रवाई
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सख्ती बरतते हुए कहा कि नोटिस मिलने के 72 घंटे के भीतर जवाब दें। ऐसा न होने पर आयोग कानून के तहत उचित कार्रवाई करेगा।

Hindi News/ Miscellenous India / DCW ने रेप केस पर बस्सी को भेजा नोटिस, 72 घंटे में मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो