scriptयेचुरी ने राजनाथ पर लगाए आरोप को वापस लेने किया इनकार | CPM's Salim accuses Rajnath of saying India has got a 'Hindu ruler', Home Minister denies charges | Patrika News

येचुरी ने राजनाथ पर लगाए आरोप को वापस लेने किया इनकार

Published: Nov 30, 2015 05:00:00 pm

संसद में सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने कहा कि राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव के बाद 800 साल बाद हिन्दू शासक आने का का बयान दिया था

Parliament

Parliament

नई दिल्ली। सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने साफ कह दिया है कि वे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लेकर दिया अपना बयान वापस नहीं लेंगे। संसद की कार्यवाही एक बार फिर शुरु होते ही सलीम के बयान पर हंगामा खड़ा हो गया था। भाजपा नेताओं ने सलीम से बयान वापस लेने के लिए कहा, इस पर उन्होंने कहा कि ये बयान उनका नहीं है, बल्कि एक अंग्रेजी पत्रिका में छपा है, जिसे उन्होंने सभी के सामने रखा है। उन्होंने यह भी कहा कि बयान वापस लेने के लिए कहना भी असहिष्णुता की श्रेणी में आता है।

उधर, माक्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी ( माकपा) ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आज लोकसभा में लगाए गए आरोप को वापस लेने से इन्कार कर दिया और कहा कि इससे कोई आहत है तो प्रकाशन के खिलाफ कार्रवाई करे। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पार्टी के लोकसभा सदस्य मोहम्मद सलीम ने सिंह पर कोई आरोप नहीं लगाया है, बल्कि एक पत्रिका में प्रकाशित बयान पढ़ा है। यदि गृहमंत्री इसे गलत बता रहे हैं तो उन्हें प्रकाशन के विरुद्ध कार्रवाई करना चाहिए, उनके पार्टी सदस्य को क्यों घेरा जा रहा है।

गौरतलब है कि संसद में असहिष्णुता पर बहस के दौरान सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने कहा था कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव के बाद 800 साल बाद हिन्दू शासक आने का का बयान दिया था। सलीम के इस बयान पर राजनाथ सिंह ने आपत्ति जताते हुए सलीम से कहा वह बताएं की उन्होंने यह बयान कब और कहां दिया है। इस पर सलीम ने एक अंग्रेजी पत्रिका का हवाला दिया। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बीच सुमित्रा महाजन ने सलीम से कहा कि वह राजनाथ सिंह पर ऐसे आरोप न लगाएं और जो बात वह कहें उसे पहले जांचे फिर कहें। वहीं सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मोहम्मद सलीम राजनाथ पर दिया अपना बयान वापस नहीं लेंगे।

राजनाथ सिंह को आया गुस्सा
मोहम्मद सलीम के इस बयान के बाद राजनाथ सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मोहम्मद सलीम मेरा यह बयान साबित करें अन्यथा माफी मांगें। उन्होंने कहा कि सलीम ने जो भी कहा है वह उससे आहत हैं। अगर देश का गृह मंत्री ऐसा बयान देता है तो उसे पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। मेरे पूरे राजनीतिक जीवन के दौरान लगा यह सबसे बड़ा आरोप है। मैं बेहद आहत हूं। देश का हर वर्ग जानता है मैं ऐसा बयान नहीं दे सकता हूं। सलीम के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि जब तक इस तथ्य की सत्यता नहीं साबित होती, मोहम्मद सलीम अपना बयान वापस लें, यह बेहद आपत्तिजनक बयान है, जिससे देश का माहौल खराब हो सकता है।


 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो