scriptपाकिस्तानी कलाकारों के कार्यक्रमों को बाधित करना बंद होः पाक | Disruption in programs of Pakistani artists should be called off: PAK | Patrika News

पाकिस्तानी कलाकारों के कार्यक्रमों को बाधित करना बंद होः पाक

Published: Oct 13, 2015 03:13:00 pm

पाकिस्तान ने शिवसेना को बताया कट्टरपंथी संगठन, कहा हम इस पर ध्यान दे रहे हैं कि मशहूर पाकिस्तानी व्यक्तियों के कार्यक्रमों को भारत में बाधित किया जा रहा है

Sudheendra Kulkarni and Mahmood Kasoori

Sudheendra Kulkarni and Mahmood Kasoori

नई दिल्ली। पाक कलाकारों के कार्यक्रमों में बाधा डाले जाने और सुधींद्र कुलकर्णी पर काली स्याही फेंकने के बाद अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी इस मामले पर सुर ऊंचे किए हैं। एक प्रेस कान्फ्रेंस में सवाल पूछे जाने पर पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वे लगातार हो रहे इन मामलों पर काफी गंभीर हैं, प्रवक्ता ने कहा कि हम इस पर ध्यान दे रहे हैं कि मशहूर पाकिस्तानी व्यक्तियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रमों को भारत में बाधित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जानी चाहिए। पाकिस्तान ने शिवसेना को कट्टरपंथी संगठन बताते हुए कहा कि उनके गायक गुलाम अली का कार्यक्रम खास संगठन के विरोध के कारण रद्द करना पड़ा और खुर्शीद महमूद कसूरी के कार्यक्रम को भी रद्द कराए जाने की कोशिशें की गईं। पाक ने कहा कि ऐसी हरकतों पर रोक लगाना बहुत जरूरी है।

आपको बता दें कि इससे पहले दादरी कांड पर भी पाकिस्तान ने बयान दे चुका है, उस वक्त पाकिस्तान ने कहा था कि भारत बीफ उत्पादन में दुनिया में दूसरे नंबर पर है ऐसे में बिना बीफ काटे तो यह नहीं हो सकता है। 
 
गौरतलब है कि शिवसेना ने पहले मुंबई में गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द करा दिया और फिर पाक के पूर्व विदेश मंत्री कसूरी की किताब के विमोचन कार्यक्रम को भी रद्द कराए जाने की कोशिश की थी, ऐसा नहीं होने पर शिवसेना ने पूर्व भाजपा नेता सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख फेंक दी थी। शिवसेना ने हिंदी फीचर फिल्मों और टीवी पर पाकिस्तानी कलाकारों के कार्यक्रम का भी विरोध किया था। शिवसेना का कहना है कि वह महाराष्ट्र में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के कार्यक्रम नहीं होने देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो