scriptजम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में चार जवान शहीद, एक आतंकी ढेर | Encounter with Terrorist 4 Soldier and 1 Terrorist Dies | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में चार जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

Published: Oct 06, 2015 08:49:00 am

सर्च ऑपरेशन चला रहे जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई और इसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए

indian army

indian army

श्रीनगर। जम्मू- कश्मीर में सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में सोमवार को दो स्थानों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा जिले में लोलाब इलाके के जंगल में सुरक्षा बल के गश्ती दल के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हुए हैं तथा एक जवान घायल हो गया। इनमें अलवर जिले के जाट बहरोड़ गांव का सपूत सुरेंद्र सिंह तक्षत भी शामिल हैं।

घायल जवान की भी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने कहा, “हमें पूर्ण रूप से जानकारी नहीं है कि जंगल इलाके में कितने आतंकी छुपे हुए हैं। मौके पर पहुंचे अतिरिक्त बलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों के भागने के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देने का प्रयास किया जा रहा है।”

चार शहीद जवानों में से तीन की पहचान सिपाही सुरेंद्र और बूटा सत्यम तथा लांसनायक गुरूदेव सिंह के रूप में की गई है। प्रवक्ता के मुताबिक कुपवाड़ा जिले में ही तिलपथेरन हाफदू के जंगल में आतंकियों के खिलाफ एक अभियान के दौरान सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो