scriptयुवती ने पत्र लिखकर PM से मांगी मदद, डीएम को मिला नोटिस | girl wrote letter to modi for helping in her marriage | Patrika News

युवती ने पत्र लिखकर PM से मांगी मदद, डीएम को मिला नोटिस

Published: Nov 29, 2015 10:44:00 am

दहेज नहीं होने के चलते नहीं हो पा रही थी लड़की की शादी, पीएमओ ने गौतमबुद्ध नगर के डीएम को किया तलब

wrote letter to modi

wrote letter to modi

नई दिल्ली। नोएडा के सेक्टर 49 में रहने वाली एक युवती ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाई। इस युवती की शादी आने वाले दो दिसंबर को है लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उसकी शादी कई बार टल चुकी है। लड़की के पिता एक प्राईवेट कंपनी में माली है और मां गृहणी हैं। दहेज नहीं होने के चलते लड़की की शादी तय नही हो पा रही थी। पत्र मिलने पर पीएमओ ने भी लड़की को निराश नहीं किया। पीएमओ ने इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के डीएम को नोटिस जारी युवती की प्रोफाइल की जांच रिपोर्ट मांगी थी।

जांच पूरी करके जिलाधिकारी ने रिपोर्ट पीएमओ भेज दी इस रिपोर्ट में युवती की माली हालत ठीक नहीं होने का जिक्र किया गया है। तीन दिन बाद लड़की की शादी है अतः 31 वर्षीय यह युवती अपनी पहचान छुपाना चाहती है। बता दें कि लड़की ने 12वीं कक्षा की है। लड़की के घर में उसकी दो बहनें और दो भाई भी हैं। माता-पिता उसकी शादी करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे है।

काफी प्रयास के बाद दनकौर के चचुला निवासी एक युवक ने 10 माह पहले शादी के हां कर दी लेकिन आर्थिक तंगी के कारण शादी की डेट आगे बढती रही और दो दिसंबर को आखिरी डेट पडी है। प्रशासन की ओर से कार्यवाही के बाद अब लड़की को पीएमओ से मदद की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो