scriptसरकार या भाजपा किसी पर अपने विचार नहीं थोपना चाहती : नायडू | Govt or BJP not interested in forcing their thoughts on anyone : Naidu | Patrika News

सरकार या भाजपा किसी पर अपने विचार नहीं थोपना चाहती : नायडू

Published: Nov 25, 2015 01:18:00 pm

उन्होंने कहा कि सरकार जानती है कि विकास और प्रगति के लिए शांति तथा भाईचारे का माहौल जरूरी है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है

Venkaiah Naidu

Venkaiah Naidu

नई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को कहा कि दादरी और साहित्यकार कलबुर्गी की हत्या जैसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और सरकार या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इनसे कोई लेना-देना नहीं है तथा न ही सरकार किसी पर अपने विचार थोपना चाहती है।

नायडू ने गुरुवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विभिन्न दलों के नेताओं से कहा कि पिछले कुछ दिनों में हुई घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और यह चिंता का विषय है, लेकिन सरकार या पार्टी का इनसे कोई लेना-देना नहीं है और न ही हम किसी पर कोई विचार थोपना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार जानती है कि विकास और प्रगति के लिए शांति तथा भाईचारे का माहौल जरूरी है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि देश में असहिष्णुता बढ़ी है। सरकार इसे सही नहीं मानती। लेकिन, यदि विपक्ष चाहे तो सरकार उसी परिप्रेक्ष्य में इस मुद्दे पर संसद में चर्चा के लिए तैयार है।

उन्होंने सभी दलों के नेताओं से अपील की कि वे राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर संसद की कार्यवाही चलाने में सहयोग करें और आर्थिक प्रगति तथा विकास के लिए जरूरी विधेयकों को पारित कराने में सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो