Patrika Hindi News

हिज्बुल आतंकवादियों का वीडियो आया सामने, कश्मीर की शांति पर फिर खतरा

Updated: IST terrorist
हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि आतंकवादी एक दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं और गले मिल रहे हैं।

श्रीनगर। भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक स्थित आतंकवादी गुट तिलमिला गए हैं। वे कश्मीर घाटी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर फिर से अशांति फैलाने की साजिश रच रहे हैं। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि आतंकवादी एक दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं और गले मिल रहे हैं। उनके हाथों में इंसास रायफल है। यह वीडियो साढ़े चार मिनट का है। इसमें 12 आतंकवादी हथियार लिए हुए दिख रहे हैं।

वे युवाओं को आतंकवाद की ओर खींचने के प्रयास के तहत एक दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं और गले मिल रहे हैं। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में बीते आठ जुलाई को मारा गया हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी भी युवाओं को आतंकवाद की ओर आकषिर्त करने के लिए सोशल मीडिया का सक्रियता से इस्तेमाल किया करता था। उसने मारे जाने से पहले दुष्प्रचार वाले कई वीडियो बनाए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें तीन पुराने आतंकी हैं जबकि 9 नए हैं, जो हाल ही में लश्कर, हिजबुल और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। खबर है कि इन आतंकियों की बैठक दक्षिणी कश्मीर में हुई है। तस्वीरों में जिस जगह को दिखाया गया है वह सेब का बागान है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने के बाद लश्कर, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के आतंकियों ने आपस में हाथ मिला लिया है।

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा जारी इस नए वीडियो ने खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाबलों के कान खड़े कर दिए हैं। आपको बता दें कि आतंकवादियों के हाथ में जो इंसास रायफल हैं वह सिर्फ भारतीय सुरक्षा बलों के पास पाई जाती है। ऐसा माना जा रहा है कि ये भारतीय सुरक्षा बलों से लूटी हुई रायफलें हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???