scriptकब तक हमसे कहा जाएगा की पाकिस्तान चले जाओ : आजम | How long we will have to bear this, go to Pakistan : Azam | Patrika News

कब तक हमसे कहा जाएगा की पाकिस्तान चले जाओ : आजम

Published: Oct 07, 2015 08:02:00 pm

उन्होंने कहा, मैंने दादरी
मामले को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले जाने की बात कही तो मुझे पाकिस्तान चले जाने
के लिए कहा गया

Azam Khan

Azam Khan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के तेजतर्रार नेता मोहम्मद आजम खान ने दादरी मामले को संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) ले जाने को जायज ठहराते हुए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिए बिना कहा कि इसकी मुखालफत करने वाले बदायूं कांड और बालश्रम को यूएनओ ले जाते समय कहां थे।

खान मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर कक्षा 10 और 12 में उर्दू में अव्वल नम्बर हासिल करने वाले 189 बच्चों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, मैंने दादरी मामले को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले जाने की बात कही तो मुझे पाकिस्तान चले जाने के लिए कहा गया। मुझे गद्दार तक कह दिया गया। आखिर मुझ पर इस तरह के बयान देने वाले बदायूं कांड और बालश्रम को जब यूएनओ ले जाया जा रहा था तब समाज के यह ठेकेदार कहां थे।

खान ने कहा कि उनके खिलाफ टिप्पणी करने वालों को समझना चाहिए “आजम मुल्क का वफादार सिपाही है।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए आजम ने कहा कि विदेशों में देश की गलत तस्वीर पेश की जा रही है। दूसरे मुल्क में जाकर यह कहना कि ऊंची कुर्सियों पर बैठे लोग चोर हैं, सरासर गलत और मुल्क को बदनाम करने वाले बयान हैं।

उन्होंने सवाल उठाया कि ऊंचे पदों पर बैठे लोगों को चोर बताने पर कहां का निवेश आएगा। मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कटाक्ष किया दो लाख रूपए का जूता पहनने वाला व्यक्ति दूसरे को कैसे चोर कह सकता है। उन्होंने कहा कि दादरी काण्ड में मारे गए अखलाक के परिजनो को मुख्यमंत्री ने मदद कर दी तो भाजपा और फासिस्ट ताकतों के पेट में दर्द होने लगा।

उन्होंने कहा कि “बाबरी से दादरी” तक क्या हुआ इसे दुनिया ने देखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि “बाबरी से दादरी” तक की घटनाएं देश के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को बदलने की साजिश है। महात्मा गांधी, सरदार पटेल, नेहरू सरीखे नेताओं की अपील पर मुसलमान 1947 में पाकिस्तान नहीं गया, यहीं रूक गया और अब उसे परेशान किए जाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और उसके नेता मुलायम सिंह यादव ने उर्दू को हमेशा बढ़ाने का काम किया है और अब यही काम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो