scriptकबड्डी विश्व कप पर भारत का तीसरी बार कब्जा | India's third time capture at the World Cup Kabaddi | Patrika News

कबड्डी विश्व कप पर भारत का तीसरी बार कब्जा

locationअहमदाबादPublished: Oct 23, 2016 05:28:00 am

 ईरान को 9 अंकों के अंतर से हराकर भारत बना विश्वचैम्पियन

kabaddi

kabaddi

अहमदाबाद. भारत ने एक बार फि र कबड्डी वल्र्ड कप पर अपना कब्जा कर लिया है। द एरेना बाय ट्रांसस्टेरिडया में खेले गए कबड्डी विश्व कप के फ ाइनल में शनिवार को मेजबान भारत ने अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी ईरान को 9 अंकों के अंतर से हरा खिताब पर कब्जा जमाया। मौजूदा चैम्पियन भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। भारत ने मैच की पहली रेड डाली लेकिन कप्तान अनूप कुमार खाली हाथ लौटे। अजय ठाकुर ने भारत का खाता खोला और फि र स्कोर 2-0 कर दिया, लेकिन मिराज ने अपनी टीम का खाता खोला और फि र ईरान ने बोनस अंक हासिल करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली। 
kabaddi world cup india vs iran के लिए चित्र परिणाम
मैच में कभी भारत आगे होता तो कभी ईरान। मिराज ने दो अंक लेते हुए अपनी टीम को 9-7 से आगे कर दिया था। यहां भारत ने सुपर टैकल करते हुए दो अंक हासिल कर स्कोर 10-9 कर लिया। हालांकि ईरान ने बढ़त को कायम रखते हुए हाफ टाइम तक मेजबानों पर 18-13 की बढ़त ले ली थी।
kabaddi world cup india vs iran के लिए चित्र परिणाम
दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने अपनी रणनीति में बदलाव किया। इस हाफ में मिराज ने एक बार फिर अपनी टीम का खाता खोला। ईरान ने 19-14 की बढ़त ले ली थी। लेकिन अजय ठाकुर ने इस हाफ में लगातर सफ ल रेड डालते हुए भारत को 20-20 की बराबरी पर ला खड़ा किया।
kabaddi world cup india vs iran के लिए चित्र परिणाम
बराबरी के बाद भारत ने ईरान को ऑल आउट कर स्कोर 24-21 कर भारतीय खेमे में खुशी की लहर ला दी। यहां से भारत ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और 38-29 से जीत हासिल की, इसी के साथ ईरान का पहली बार भारत को मात देने का सपना टूट गया और एक बार फि र से खिताबी मुकाबले में भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो