scriptरेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, मिल सकता है 78 दिन का बोनस | Indian railways workers likely to get 78 day bonus | Patrika News

रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, मिल सकता है 78 दिन का बोनस

Published: Oct 07, 2015 02:18:00 am

भारतीय रेलवे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। उन्हें वित्त वर्ष 2014-15 के लिए 78 दिन का वेतन उत्पादकता से संबंद्ध बोनस के रूप में दिया जा सकता है।

Indian railways

Indian railways

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। उन्हें वित्त वर्ष 2014-15 के लिए 78 दिन का वेतन उत्पादकता से संबंद्ध बोनस के रूप में दिया जा सकता है। यह बोनस पिछले तीन साल के समान ही होगा। वित्तीय संकट के बावजूद रेलकर्मियों को 78 दिन का बोनस मिलने की उम्मीद है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन के उत्पादकता सम्बद्ध बोनस की घोषणा को रेल यूनियनों के साथ अंतिम रूप दिया जा रहा है। रेलवे कर्मचारियों को हर साल दशहरे से पहले उत्पादकता सम्बद्ध बोनस का भुगतान किया जाता है।

सूत्रों ने बताया कि बोनस का प्रस्ताव बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि यदि कैबिनेट इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देती है तो करीब 12 लाख रेलकर्मियों को इस महीने 8,897 करोड़ रूपये बोनस के रूप में दिए जाएंगे।

नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमेन के एक पदाधिकारी ने पीटीआई को बताया, हमने इस साल 78 दिन के बोनस से अधिक की मांग की है क्योंकि रेलवे ने पिछले साल भी अपने कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया था। लेकिन रेलवे ने वित्तीय दिक्कतों का हवाला देते हुए 73 दिन के बोनस का प्रस्ताव किया है। उन्होंने कहा कि फेडरेशन ने इस पर सहमति नहीं दी और पिछले साल से कम बोनस नहीं स्वीकारने पर जोर दिया और अंतत: 78 दिन के बोनस पर सहमति बनी।

ट्रेंडिंग वीडियो