scriptयशवंत सिन्हा ने कहा,भारत को नहीं लेनी चाहिए एनएसजी की सदस्यता | Indian should not get NSG membership, says Yashwant Sinha | Patrika News
राजनीति

यशवंत सिन्हा ने कहा,भारत को नहीं लेनी चाहिए एनएसजी की सदस्यता

सिन्हा ने कहा,कुछ लोग भारत
सरकार को एनएसजी पर गुमराह कर रहे हैं

Jun 26, 2016 / 02:30 pm

अमनप्रीत कौर

Yashwant Sinha

Yashwant Sinha

नई दिल्ली। भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने रविवार को स्पष्ट रूप से कहा कि भारत को एनएसजी की सदस्यता नहीं लेनी चाहिए। सिन्हा ने कहा,कुछ लोग भारत सरकार को एनएसजी पर गुमराह कर रहे हैं। गुमराह करने वाले सरकार में बैठे हैं। सिन्हा ने कहा, अगर भारत को सदस्यता मिल जाती तो हम लूजर होंगे। यह हमारे लिए हानि होगी ना कि इससे लाभ होगा। ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है कि एनएसजी के लिए आवेदन किया जाए।

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकियों पर सिन्हा ने कहा,अगर मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी थे तब यह साफ है कि यह भारत-पाक के बीच जंग जैसी स्थिति है। बेहद दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारी सरकार की पाकिस्तान नीति पूरी तरह विफल रही है। हम जितना इस नीति पर चलना छोड़ेंगे,उतना भारत के लिए अच्छा होगा। सिन्हा ने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को हटाने की मांग की है।

आतंकियों से मुठभेड़ पर पाक उच्चायुक्त के विवादित बयान पर सिन्हा ने कहा, अब वक्त आ गया है कि बासित को हटाया जाना चाहिए। बासित पहले भी भारत के खिलाफ विवादित बयान देते रहे हैं। हर बार भारत की ओर से नरमी बरते जाने के बावजूद वे लगातार ऐसे बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं,इसलिए अब उन्हें हटा दिया जाना चाहिए। सिन्हा ने कहा,
सरकार के लिए मैं उस श्रेणी में हूं जिनका ब्रेड डेड हो चुका है। मेरी स्थिति ऐसी है कि मैं अपनी राय भी नहीं दे सका लेकिन मैंने सरकार की पाकिस्तान नीति का हमेशा विरोध किया है।

Hindi News/ Political / यशवंत सिन्हा ने कहा,भारत को नहीं लेनी चाहिए एनएसजी की सदस्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो