scriptभाजपा राहुल गांधी की नहीं, देश की चिंता करे : कांग्रेस | Instead of Rahul Gandhi, BJP should worry about country : Congress | Patrika News
राजनीति

भाजपा राहुल गांधी की नहीं, देश की चिंता करे : कांग्रेस

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जारी एक बयान में कहा कि
राहुल के विदेश दौरे के बारे में भाजपा जिस तरह का प्रचार कर रही है, वह राजनीति से
प्रेरित तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष की छवि को खराब करने का प्रयास है

Sep 23, 2015 / 07:06 pm

जमील खान

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्लीकि। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टिप्पणी को राजनीति से प्रेरित तथा छवि खराब करने वाला करारा देते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भाजपा को उनकी चिंता करने की बजाए देश की चिंता करनी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जारी एक बयान में कहा कि राहुल के विदेश दौरे के बारे में भाजपा जिस तरह का प्रचार कर रही है, वह राजनीति से प्रेरित तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष की छवि को खराब करने का प्रयास है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस मंगलवार को ही बयान जारी करके स्पष्ट कर चुकी है कि गांधी वैश्विक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमरीका के अस्पन जा रहे हैं और वहां होने वाले सम्मेलन में दुनियाभर से सरकारी और निजी क्षेत्रों के कई प्रमुख लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। गांधी की विदेश यात्रा के बारे में जो भी प्रचारित किया जा रहा है कांग्रेस उन सभी अटकलों को खारिज करती है।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की विदेश यात्रा के बारे में पार्टी की तरफ से जारी बयान के बाद किसी तरह का भ्रम शेष नहीं रह जाता है, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में हार मान चुके भाजपा प्रवक्ता इस मामले में भ्रम का तानाबाना बुन रहे हैं। इससे पहले, कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने पत्रकारों से कहा था कि भाजपा के लोग बार बार कहते हैं कि राहुल गांधी का कोई भविष्य नहीं है, लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष अगर सांस भी लेते हैं तो भाजपा के लोगों को बड़ी तकलीफ होने लगती है।

उन्होंने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमरीका गए हैं और इस संदर्भ में पहले ही सूचना दी जा चुकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब यह बता दिया गया है कि गांधी एक वैश्विक सम्मेलन में हिस्सा लेने गए हैं तो फिर उनकी यात्रा के बारे में बहुत अधिक खुलासा करने की जरूरत नहीं है।

सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी विदेश में रहने वाले भाजपा के अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने की कोशिश में हैं। उनका कहना था कि मोदी के विदेश दौरों से देश को कितना फायदा हो रहा है इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि नेपाल हमारा मित्र देश है, लेकिन वह भी हमें अंगुली दिखा रहा है।

Home / Political / भाजपा राहुल गांधी की नहीं, देश की चिंता करे : कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो