scriptJ&K: तंगधार, अखनूर और मेंढर में भारी गोलीबारी, दो जवान शहीद, एक पाक रेंजर ढेर | J & K: Heavy firing in Tangdhar, Mendhar and Akhnur, two jawans martyr, a pak ranger pile | Patrika News

J&K: तंगधार, अखनूर और मेंढर में भारी गोलीबारी, दो जवान शहीद, एक पाक रेंजर ढेर

locationधारPublished: Oct 28, 2016 01:05:00 am

 LoC के पास तंगधार, अखनूर और मेंढर में आतंकियों द्वारा हमला किए जाने की खबर है। इस हमले में पाक सेना के होने का शक है।

kashmir attack

kashmir attack

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तानी सेना की ओर से गुरुवार शाम से ही LoC के पास तंगधार, अखनूर और मेंढर में भारी गोलीबारी की जा रही है। पाक सेना आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के फिराक में है। आतंकियों द्वारा की जा रही भारी गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान के शहीद होने और 8 के घायल होने की खबर है। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया है। बीएसफ द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक पाक रेंजर के मारे जाने की खबर है।

गृहमंत्री ने BSF को मुंहतोड़ जवाब देने को कहा
रिपोर्ट के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF के डीजी से बात की और मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर एलओसी पर तनाव बढ़ने की बात की है।

BSF ने दी NSA को जानकारी
पाक सेना द्वारा सीमापार से की जा रही भारी गोलीबारी की जानकारी NSA को दी गई है। NSA के अधिकारी अजीत डोभाल इस पर खुद संज्ञान ले रहे हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान 41 बार सीजफायर का उल्लंखन कर चुका है।

पाकिस्तान कर रहा मोर्टार से हमला
पाकिस्तान एलओसी पर भारी मात्रा में मोर्टार से हमला कर कर रहा है। बीएसएफ के जवान भी जवाबी कार्रवाई में मोर्टार का प्रयोग कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ द्वारा जारी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंच रहा है। एलओसी पर पाकिस्तान के कई टावर तबाह हुए हैं। पाक के कई गांवों मे आग लगने की खबर है। एलओसी के बहुत नजदीक पाकिस्तानी सेना का जमावड़ा बना हुआ है। 

भारतीय उच्चायोग अधिकारी पाक ने किया निष्कासित
भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी को जासूसी के आरोप में देश से निष्कासित किये जाने के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान ने जवाबी कदम उठाते हुए यहां स्थित भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी सुरजीत सिंह को निष्कासित कर दिया। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के गुरुवार रात यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले को तलब करके पाकिस्तान सरकार के इस निर्णय के बारे में जानकारी दी। विदेश सचिव ने आरोप लगाया कि सुरजीत सिंह राजनयिक शिष्टाचार के परे जाकर आपत्तिजनक गतिविधियों में लिप्त है जो विएना संधि का उल्लंघन है।

गौरतलब है कि भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ की मदद से चलाए जा रहे जासूसी रिंग का न सिर्फ पर्दाफाश किया है, बल्कि इसके मुखिया को देश निकाला देकर पाकिस्तान को चेतावनी भी दे दी है। पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को दिल्ली पुलिस ने बुधवार को जासूसी नेटवर्क चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो