Patrika Hindi News

सहकारी समिति का चुनाव हुआ सपन्न

Updated: IST The election of the co-operative committee
देर रात तक चलती रही मतगणना...

पत्थलगांव. पत्थलगांव आदिमजाति सेवा सहकारी समिति का चुनाव रविवार की देर शाम तक संपन्न होने के बाद रात लगभग दो बजे तक डाले गए मतों की गिनती चलती रही। सोमवार को आदिमजाति सेवा सहकारी समिति के निर्वाचन अधिकारी जीवन एक्का ने उम्मीदवारों के परिणाम की घोषणा की, जिसमें सामान्य वर्ग से मुकेश अग्रवाल ने सबसे अधिक 240 मत पाकर जीत दर्ज की है, वहीं दूसरे स्थान पर वेदप्रकाश मिश्रा ने 216 मत प्राप्त किए हैं इसी तरह विजय त्रिपाठी ने 194 नर्मदा प्रसाद ने 183 नेहरू लकड़ा ने 180 व दादूराम ने 172 मत पाकर आदिमजाति सेवा सहकारी समिति के संचालक मंडल के सदस्यों का चुनाव में अपना परचम फहराया है।

दरअसल पत्थलगांव आदिमजाति सेवा सहकारी समिति के संचालक मंडल सदस्य के लिए कुल 31 लोगो ने अपना नामाकंन दाखिल किया था, जिसके लिए आदिमजाति सेवा सहकारी के समिति में पंजीकृत कुल 2381 कृषकों द्वारा इनके भाग्य का फैसला किया जाना था, जिसमें सबसे अधिक पद अनारक्षित वर्ग के लिए रखे गए थे, वहीं एक पद महिला का अजजा से सुरक्षित था। तो एक महिला का पद अजा वर्ग से सुरक्षित था। इस प्रकार छ: पद सामान्य वर्ग के लिए व दो पद आदिमजाति जनजाति की महिलाओं के लिए सुरक्षित था।

इसके अलावा तीन पद में से पिछड़ा वर्ग के लिए एक व आदिम जनजाति पुरूष वर्ग के लिए दो पद सुरक्षित थे, जिसमें आदिम जनजाति की महिला उम्मीदवार चहावति ने 348 मत पाकर अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी प्रेमी बाई को 104 मतो से हरा कर जीत दर्ज की थी। इसी प्रकार आदिमजाति की महिला जमुना देवी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी जमुना बाई को 183 मतों से हराकर जीत दर्ज की है, वहीं पिछड़ा वर्ग से दया राम ने तीन लोगो को हराकर 260 मत पाकर जीत दर्ज की है। इसके साथ ही आदिम जनजाति के दो पद पुरूषों में पुरन सिंह ने 156 व सुरेश तिग्गा ने 148 मत पाकर आदिम जाति सेवा सहकारी समिती के संचालक मंड़ल सदस्यों के चुनाव में जीत हासिल की है।

एक तिहाई वोट पड़े : पत्थलगांव आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के संचालक मंडल सदस्य चुनाव में एक तिहाई मतदाताओं ने अपना रूझान दिखाया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???