scriptलश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हमले में शहीद हुआ SOG का जांबाज | JK: Police's top most counter insurgency official killed in militant attack | Patrika News

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हमले में शहीद हुआ SOG का जांबाज

Published: Oct 07, 2015 11:58:00 pm

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों पर लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकियों हमले में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया

militant attack

militant attack

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बुधवार सुरक्षा बलों पर लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकियों के हमले में विशेष अभियान दल (SOG)का एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजबाग पुलिस थाने के पुलिस दल और स्थानीय पुलिस के जवानों ने आतकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षा बल जब क्षेत्र ही घेराबंदी कर रहे थे तभी आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से हमला कर दिया। हमले में सह उप निरीक्षक अल्ताफ अहमद घायल हो गए। उन्हें हवाई मार्ग से सेना अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उनकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को रवाना किया गया है। इलाके में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

अल्ताफ “24 आवर ड्यूटी कॉप” यानि चौबीसों घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के तौर पर मशहूर थे। सुबह के वक्त वह आम दिनों की तरह अपने दफ्तर आए और तुरंत ही उन्हें लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अब्दुल रहमान उर्फ कासिम के बांदीपुरा इलाके में एक मकान में मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली।

बिना देर किए अपने सरकारी वाहन से उक्त मकान की ओर रवाना हुए। जांच के दौरान चश्मीदीदों ने बताया है कि कुछ दूरी से एक पिक अप वैन उनके पीछे-पीछे चलने लगी। जब अल्ताफ अरगाम अलाके में एक सुनसान जगह पर पहुंचे तो पिक अप वैन उनकी गाड़ी के आगे आ गई और उसमें सवार आतंकियों ने उनकी छाती के बाई ओर दो गोलियां और दाई एक गोली मारी। जख्मी अल्ताफ को हेलिकॉप्टर के जरिए थलसेना के बादामीबाग छावनी स्थित 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो