scriptकन्हैया से मारपीट करने वाले वकील यशपाल पर धोखाधड़ी का आरोप | JNU row: Lawyer who beat up reporters faces arrest for cheating | Patrika News
विविध भारत

कन्हैया से मारपीट करने वाले वकील यशपाल पर धोखाधड़ी का आरोप

यशपाल पर आरोप है कि 2014 में एक महिला को फ़र्ज़ी तरीके से मकान मालिक बताकर जी.के.-1 की एक प्रॉपर्टी बेच दी थी

Feb 24, 2016 / 01:53 pm

Abhishek Tiwari

jnu row: lawyer yashpal singh

jnu row: lawyer yashpal singh

नई दिल्ली। पत्रकारों और जेएनयू के छात्रों से मारपीट करने वाले औऱ खुद को देशभक्त बताने वाले वकील यशपाल पर नया खुलासा हुआ है। आरोपों के अनुसार जमीन के नाम पर 45 लाख की कथित धोखाधड़ी यशपाल ने की है। जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान मारपीट करने के आरोपी वकील यशपाल त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

यशपाल पर आरोप है कि 2014 में एक महिला को फ़र्ज़ी तरीके से मकान मालिक बताकर जी.के.-1 की एक प्रॉपर्टी बेच दी थी। अदालत में दी गयी शिकायत के मुताबिक़ यशपाल ने जी.के.-1 की उस प्रॉपर्टी का सौदा 3.80 करोड़ में तय किया, और पेशगी के तौर पर 45 लाख रूपये ले लिए।

बाद में जब शिकायकर्ता ने प्रॉपर्टी के दस्तावेजों की जांच कि तो पता चला की यशपाल ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। मामला कोर्ट पहुंचा और यशपाल को पैसा लौटाने का आदेश दिया। इसी आधार पर यशपाल को अग्रिम ज़मानत भी मिल गयी थी। लेकिन यशपाल ने तय वक़्त पर पूरा पैसा नहीं लौटाया जिसके बाद अदालत ने अग्रिम ज़मानत रद्द कर दी थी। उसी को लेकर अब यशपाल ने हाइकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि यशपाल को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताकर मुझसे मुलाकात करवाया गया था।

Home / Miscellenous India / कन्हैया से मारपीट करने वाले वकील यशपाल पर धोखाधड़ी का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो