Patrika Hindi News

BJP के खिलाफ महागठबंधन बनाने में जुटे लालू, पटना में बुलाई रैली 

Updated: IST lalu yadav,sharad yadav, mulayam
आम चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने अपनी तैयारी की शंखनाद कर दी है। बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष को एकजुट के मुहिम को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने हाथों में ली है।इसके लिए 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में एक रैली आयोजित की जाएगी।

नई दिल्ली.2019 आम चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने अपनी तैयारी की शंखनाद कर दी है। बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष को एकजुट के मुहिम को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने हाथों में ली है। बिहार फार्मूले की तर्ज पर महागठबंधन बनाने की औपचारिक शुरुआत बिहार की धरती से होगी। इसके लिए 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में एक रैली आयोजित की जाएगी। इसके लिए बीजेपी के सभी विरोधी दलों को आमंत्रित किया गया है। रैली की जानकारी देते हुए लालू के कहा कि 27 अगस्त को गांधी मैदान में एक रैली होगी, जिसमें समान विचारधारा के सभी नेताओं को आगे की योजना तय करने के लिए बुलाया है। बता दें कि इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने अपने शामिल होने पर हामी भर दी है।

समान विचारधारा वाले सभी नेता होगे शामिल
इस रैली में लालू प्रसाद यादव ने समान विचारधारा वाले सभी बड़े नेताओं को बुलावा भेजा है। लालू प्रसाद रैली में भाग लेने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मायावती,अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, शरद पवार, नवीन पटनायक, स्टालिन, देवेगौड़ा सहित तमाम दूसरे विपक्षी नेताओं को बुलाएंगे और इसके लिए वे स्वयं ही जल्द मुलाकात का दौर शुरू करेगें।

नीतीश की भूमिका होगी अहम
सूत्रों के अनुसार इस रैली में मुख्य फोकस में नीतीश कुमार होगे। विपक्षी एकता की कोशिशों के बीच कांग्रेस पहले ही अपनी पहल शुरू कर चुकी है। माना जाता है कि यूपीए का विस्तार करते हुए तमाम विपक्षी दलों की एक कमिटी बन सकती है, जिसके संयोजक नीतीश कुमार बनाए जा सकते हैं। सोनिया गांधी की इसकी अध्यक्ष बनने की संभावना है। अगर सब कुछ सही रहा तो 27 अगस्त को इस कमिटी का गठन औपचारिक रूप से हो जाता है।

बीजेपी हमे बदनाम करने की साजिश कर रही
लालू यादव का कहना है कि बीजेपी उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रही है। लालू ने कहा कि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। बीजेपी हमें बदनाम कर रही है। मगर बीजेपी और आरएसएस वाले कान खोल कर सुन लें कि लालू की चाहे जो हालत हो, वह तुम्हें दिल्ली की गद्दी से घसीटकर ले आएगा।

मोदी सरकार अपना कार्यकाल नहीं कर पाएगी पूरा
बेनामी संपति के आरोप में हो रही छापेमारी के बाद पहली बार मीडिया से बात करते हुए लालू ने कहा कि मैंने केंद्र सरकार के खिलाफ अंगद की तरह पैर रख दिया है और वह अब केंद्र सरकार को तबाह करके ही छोड़ेंगे। लालू ने कहा कि मोदी की सरकार पांच साल पूरा नहीं कर पायेगी। अभी तक तो इस सरकार के मात्र तीन साल ही पूरे हुए हैं। सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???