scriptनई दिल्ली में खुलेगा मैडम तुषाद संग्रहालय | Madame Tussaud wax museum to open in India from 2017 | Patrika News
विविध भारत

नई दिल्ली में खुलेगा मैडम तुषाद संग्रहालय

तुसाड्स स्टूडियो में दर्शकों को पहले के मुकाबले अधिक छूट दी जाएगी

Nov 23, 2016 / 10:19 pm

जमील खान

Madame Tussaud

Madame Tussaud

नई दिल्ली। मोम के पुतले बनाने के लिए विश्वप्रसिद्ध मैडम तुसाड्स का स्टूडियो अब नई दिल्ली में भी खुलेगा, जिसमें दर्शक बॉलीवुड और हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले देख सकेंगे। मर्लिन एंटरटेनमेंट्स के अधिकारी जॉन जैकबसन ने बुधवार को यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के रीगल सिनेमा के
समीप मैड्म तुसाड्स का यह दो मंजिला स्टूडियो स्थापित किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत 2017 मे मध्य में की जाएगी।

उन्होंने कहा कि तुसाड्स स्टूडियो में दर्शकों को पहले के मुकाबले अधिक छूट दी जाएगी और उन्हें थीम आधारित माहौल में बिल्कुल असली कलाकार जैसे दिखने वाले इन पुतलों के साथ बेहतर ढंग से इंटरेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। दर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले के साथ खड़े होकर भाषण दे सकेंगे, किम कर्दाशियां के पुतले के साथ सेल्फी खींच सकेंगे और क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर के पुतले के साथ रूबरू होंगें।

जैकबसन ने कहा, जब हमने वर्ष 2000 में मैडम तुसाड्स में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन का मोम का पुतला रखा तब से मैडम तुसाड्स की लोकप्रियता भारतीय दर्शकों के बीच काफी बढ़ गई। ऐसे में मैडम तुसाड्स की कला की लोकप्रियता और बढ़ाने के लिए दिल्ली में उनका एक स्थायी केन्द्र खोलने का विचार हमें बहुत उपयुक्त लगा।

मैडम तुसाड्स दुनिया में पहले नंबर का वैक्स ब्रांड है और यह 250 वर्ष से अधिक समय से परिचालन कर रहा है। दुनिया भर में इसके 22 मोम संग्रहालय हैं, जिनमें लंदन का मैडम तुसाड्स संग्रहालय प्रमुख है। इन संग्रहालयों में मोम के 2000 से भी अधिक पुतले रखे हुए हैं। मैडम तुसाड्स बिल्कुल अनूठा है। इसमें असाधारण रूप से जीवंत दिखने वाले पुतले हैं, जो बेहद कुशल कारीगरी का नमूना हैं।

Hindi News/ Miscellenous India / नई दिल्ली में खुलेगा मैडम तुषाद संग्रहालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो