scriptऑनलाइन से मंगवाया मोबाइल, आई साबुन | Man orders mobile through online, but gets soap instead | Patrika News

ऑनलाइन से मंगवाया मोबाइल, आई साबुन

Published: Nov 26, 2015 04:19:00 pm

पीडि़त ने उसने कंपनी के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है

Online fraud

Online fraud

चंडीगढ़। कई बार ऑनलाइन खरीददारी महंगी पड़ जाती है। ऐसा ही हुआ चंडीगढ़ के सेक्टर 37 में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ। दरअसल, उसने ऑनलाइन के जरिए 33 हजार 350 रुपए का एक मोबाइल मंगवाया था। जब उसने पैकेट खोला तो मोबाइल की बजाए उसमें साबुन थी।

पीडि़त ने पेटीएम के जरिए मोबाइल मंगवाया था। अब उसने कंपनी के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। सेक्टर 37 निवासी रजनीश सेनी ने बताया कि उसने 13 नवंबर को एचटीसी का मोबाइल ऑनलाइन ऑर्डर किया था। भुगतान के्रडिट कार्ड से किया था।

रजनीश ने बताया कि मोबाइल बुक करवाने के आठ दिन बाद उन्हें मिला। उन्होंने आगे बताया कि जब पार्सल खोला तो उसमें मोबाइल की जगह साबुन की टिकिया निकली। जब कंपनी को ई-मेल के जरिए शिकायत की तो कंपनी ने अपनी गलती मानने से साफ कर दिया और कहा कि वह मोबाइल को रिप्लेस नहीं करेंगे।

सेनी ने बताया जब उन्होंने मोबाइल बुक किया था उस वक्त वह दिल्ली में थे और तीन दिन बाद मोबाइल उनके चंडीगढ़ स्थित निवास पर डिलिवर कर दिया गया। डिलिवरी उनके भाई ने ली। 23 नवंबर को जब वह अपने घर पहुंचे और पार्सल को खोलकर देखा तो दंग रह गए। उसमें मोबाइल की जगह साबुन थी।

सेनी के अनुसार, जब इस संबंध में मैंने कंपनी में शिकायत दर्ज करवाई तो वहां से जवाब आया कि कंपनी के नियमों के अनुसार, आपने पार्सल मिलने के 2 दिन के अंदर शिकायत दर्ज नहीं करवाई, इसलिए आपकी कोई मदद नहीं की जा सकती।

जब कंपनी की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया तो रजनीश ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। थाना प्रभारी रंजोत सिंह ने बताया कि केस साइबर सेल को स्थानांतरित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो