scriptवायरल फीवर की चपेट में लोरमी क्षेत्र, रोज पहुंच रहे हंै तीन सौ से अधिक मरीज | mungeli news: Lorange is in the grip of viral fever, more than three hundred patients are reaching everyday | Patrika News
मुंगेली

वायरल फीवर की चपेट में लोरमी क्षेत्र, रोज पहुंच रहे हंै तीन सौ से अधिक मरीज

विधानसभा क्षेत्र लोरमी मौसमी बिमारी के चपेट में आ गया है। सर्दी खांसी और
वायरल फीवर के प्रतिदिन 3 सौ से ऊपर मरीज सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे
हैं।

मुंगेलीJul 27, 2017 / 12:45 am

Kajal Kiran Kashyap

Medical Admission

Medical Admission

लोरमी. विधानसभा क्षेत्र लोरमी मौसमी बिमारी के चपेट में आ गया है। सर्दी खांसी और वायरल फीवर के प्रतिदिन 3 सौ से ऊपर मरीज सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। वनांचल के गांवों में मलेरिया और डायरिया के प्रकोप जैसी स्थिति बनती दिख रही है।

वनांचल में अधिकांश लोग सर्दी और जुकाम से पीडि़त हैं। स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है कि वनांचल के पहुंच विहिन गांवों में पर्याप्त दवाइयोंं की व्यवस्था कर दी गई है। उसके बाद भी सीएचसी तक मरीजों का पहुंचना विभाग के दावों के पोल खोल रहा है। सावन का महीने में रूक रूक कर बारिश हो रही है। इससे मच्छरों को प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मलेरिया जैसी गंभीर बिमारी से लोग पीडि़त होने लगे हैं। सीएचसी केन्द्र में प्रतिदिन 3 सौ से ऊपर ओपीडी पर्ची काटे जा रहे हैं। सभी की एक ही शिकायत है सर्दी खांसी और बुखार। छोटे बच्चों के साथ युवाओं को भी वायरल फीवर ने जकर रखा है।

उमस ने बढ़ाई मुश्किलें: क्षेत्र में अल्पवर्षा की स्थिति बनी हुई है। धूप व छांव के बदलते स्वरूप से हो रहे उमस से लोग हलाकान है। इसी बदलाव की वजह से लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। चिकित्सक सावधनी बरते को कह रहे हैं।

मौसम खराब होने व बदलाव की वजह से वायरल फीवर की शिकायतें ज्यादा आ रही है। वनांचल के गांवों में पर्याप्त दवांइयों का भण्डारण कर दिया गया है। लोगों को वायरल फीवर से बचने के लिए गर्म पानी व मच्छरदानी लगाकर सोना चाहिए और आस पास साफ-सफाई रखनी चाहिए।
डॉ.जीएस दाउ , बीएमओ लोरमी

Home / Mungeli / वायरल फीवर की चपेट में लोरमी क्षेत्र, रोज पहुंच रहे हंै तीन सौ से अधिक मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो