scriptपौधे लगाए और सुरक्षा भी करें : वर्षा | mungeli news: Planting and Protecting: Rain | Patrika News
मुंगेली

पौधे लगाए और सुरक्षा भी करें : वर्षा

प्रदेश में पौधरोपण महा अभियान के शुभारंंभ अवसर पर जनपद अध्यक्ष वर्षा
सिंह ने ग्राम फुलवारी व ग्राम खुडिया में वन विभाग द्वारा आयोजित
कार्यक्रम में शामिल होकर दर्जनों फलदार व छायादार पौधे रोपा।

मुंगेलीJul 22, 2017 / 01:20 am

Kajal Kiran Kashyap

Planting and Protecting: Rain

Planting and Protecting: Rain

लोरमी. प्रदेश में पौधरोपण महा अभियान के शुभारंंभ अवसर पर जनपद अध्यक्ष वर्षा सिंह ने ग्राम फुलवारी व ग्राम खुडिया में वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर दर्जनों फलदार व छायादार पौधे रोपा।

इस मौके पर जनपद अध्यक्ष ने कहा कि अभियान में 8 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है। यह एक पुनित कार्य के साथ ही हम सभी की जरूरत भी है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा प्रतिवर्ष लगाए और उसे सुरक्षा का प्रदान करे। इससे क्षेत्र ऑक्सीजोन में तब्दील होगा और यह सभी को स्वच्छ वायू प्रदान करेंगा। खुडिया में वन विभाग के कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष वर्षा सिंह, सभापति सुरेश कश्यप, सभापति गणेश साहू, दिलीप सिंह पोर्ते, जवाहर दिवाकर, हेमकली पाटले व वनविभाग के अफसर व स्टाफ ने पौधे लगाए। वहीं ग्राम पंचायत फुलवारी एफ में महिला समूह के सदस्यों के साथ पौधे लगाए गए। यहां सरपंच गणेश जायसवाल व पंचों ने भी पौधे लगाए।

स्वतंत्रता दिवस आयोजन के लिए बैठक 27 को
मुंगेली स्वतंत्रता दिवस आयोजन के संबंध में 27 जुलाई को प्रात: 11 बजे से कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में बैठक रखी गई है।

शौर्य पुरस्कार के लिए 5 सितंबर तक करें आवेदन
मुंगेली
छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रति वर्ष राज्य शौर्य पुरस्कार प्रदान किया जाता है। वर्ष 2017 के राज्य शौर्य पुरस्कार हेतु नामांकन/आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उक्त पुरस्कार के लिए आवेदन एवं निर्धारित मापदण्डों की अधिक जानकारी कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग कलेक्टोरेट परिसर मुंगेली से प्राप्त की जा सकती है। शौर्य पुरस्कार 6 से 18 वर्ष तक के बालक/बालिका को दिया जाता है। घटना 1 जुलाई 2016 से 30 जून 2017 के मध्य होना आवश्यक है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 05 सितम्बर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो