scriptकाफिर कहने से परेशान आरएसएस के मुस्लिम नेता ने की खुदकुशी | Muslim RSS Leader Suicide After Being Called 'Kafir' | Patrika News

काफिर कहने से परेशान आरएसएस के मुस्लिम नेता ने की खुदकुशी

Published: Oct 06, 2015 09:36:00 pm

डॉ. हबीब हनीफ चौधरी आरएसएस की मुस्लिम विंग राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के साथ जुड़े थे

Muslim RSS Leader Kills

Muslim RSS Leader Kills

रायपुर। “काफिर” कहे जाने से परेशान आरएसएस की छत्तीसगढ़ राज्य इकाई के एक मुस्लिम नेता ने खुदकुशी कर ली। डॉ. हबीब हनीफ चौधरी आरएसएस की मुस्लिम विंग राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के साथ जुड़े थे। बताया जाता है कि वे कुछ मुस्लिम नेताओं द्वारा उन्हें लगातार काफिर कहे जाने से तनाव में थे। हालांकि उनकी लाश के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन उनके इस कदम के पीछे यही कारण बताया जा रहा है। हबीब राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की छत्तीसगढ़ इकाई के उपाध्यक्ष थे और उदारवादी मुस्लिमों के बीच काफी प्रभाव रखते थे। साथ ही बीजेपी और आरएसएस में भी उनका अच्छा-खासा प्रभाव था।

गोहत्या के खिलाफ थे
हबीब ने गोहत्या के खिलाफ आवाज उठाई थी और गाय की पूजा करने का प्रचार करने को लेकर उनकी खूब तारीफ होती थी। इसके अलावा उन्होंने मुस्लिमों में भागवत कथा का भी प्रचलन बढ़ाया। बताया जाता है कि इसी वजह से वे कुछ कट्टरपंथियों के निशाने पर थे। हज कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सलीम राज ने बताया कि वे इस वजह से काफी तनाव में थे, जिस कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो