scriptनपा अध्यक्ष के खिलाफ अतिक्रमण करने की शिकायत | Napa violation complaint against president | Patrika News
खरगोन

नपा अध्यक्ष के खिलाफ अतिक्रमण करने की शिकायत

जनसुनवाई में रहवासियों ने दिया आवेदन-पत्र

खरगोनMar 30, 2016 / 02:21 am

Editorial Khandwa

complaint

Conveying to the collector in public hearing problem Nagrikksikayt

खरगोन. जिला मुख्यालय पर होने वाली साप्ताहिक जनसुनवाई में मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष विपिन गौर के खिलाफ अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की गई है। नपा अध्यक्ष पर सरकारी रास्ते पर कब्जा करने के संबंध में रहवासियों द्वारा आवेदन-पत्र देकर पूरे मामले की जांच कर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है। त्योहारों के चलते मंगलवार को बेहद कम लोग जनसुनवाई में पहुंचे। मोहम्मदी कॉलोनी के नीलेश आड़तिया, शाहिद खान व सत्तार खान ने दिए अपने आवेदन-पत्र में बताया कि खसरा नंबर 215/3 पर रकबा एक एकड़ भूमि है। इस भूमि को अनुविभागीय अधिकारी खरगोन के कार्यालय से विधिवत आवासीय मद में परिवर्तित कराकर इसका नक्शा ग्राम तथा नगर निवेश विभाग से स्वीकृत कराया गया है। इस भूमि पर मोहम्मदी कॉलोनी है। कॉलोनी में पूर्व की ओर तीस फीट चौड़ा रोड है। इसका उपयोग नागरिक सन् 1971 के पूर्व से करते आ रहे हैं। इस रोड के बाद सुंदर नगर स्थित है।

पत्नी के नाम से खरीदा भूखंड
आवेदन-पत्र में बताया गया कि खरगोन के नगरपालिका अध्यक्ष विपिन गौर ने सुंदर नगर में पत्नी कमला गौर के नाम से भूखंड खरीदा है। इसकी चतुर्सीमा पूर्व-पश्चिम में 68 फीट तीन इंच व उत्तर-दक्षिण में 61 फीट चार इंच कुल 4020 वर्गफीट बताई गई है। आवेदकों के अनुसार यह चतुर्सीमा गलत है। इसकी जानकारी लगने पर जमीन की रजिस्ट्री की प्रमाणित प्रतिलिपि निकाली गई।
लाइन डाल दी पानी नहीं दे रहे
शहर के जैतापुर स्थित कमलानगर के रहवासियों ने पाइप लाइन डलने के बावजूद पेयजल नहीं मिलने के संबंध में आवेदन-पत्र दिया। इसमें बताया गया कि कमला नगर में वर्ष 2014-015 में पाइप लाइन एक्सटेंशन का कार्य स्वीकृत किया गया था। इसके तहत नगरपालिका द्वारा पाइप लाइन डाली गई है। इसके बाद नपा ने कमला नगर की तीन गलियों में पेयजल प्रदाय प्रारंभ कर दिया, लेकिन शेष गलियों में पानी का वितरण नहीं किया जा रहा है। आवेदक संतोष कुशवाह ने बताया कि नगरपालिका द्वारा हर बार दो-चार दिन में काम शुरू करने का कहकर टाल दिया जाता है। उन्होंने पेयजल प्रदाय किए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो