scriptएफटीआईआई छात्रों और सरकार के बीच वार्ता फिर नाकाम | Negotiations Failed between FTII student and government | Patrika News

एफटीआईआई छात्रों और सरकार के बीच वार्ता फिर नाकाम

Published: Oct 10, 2015 05:31:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

अभिनेता
गजेंद्र चौहान को एफटीआईआई का
अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से उपजे विवाद पर सरकार -संस्थान के हड़ताली छात्रों के
बीच वार्ता फिर बेनतीजा रही

FTII

FTII

नई दिल्ली। अभिनेता गजेंद्र चौहान को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से उपजे विवाद पर सरकार और संस्थान के हड़ताली छात्रों के बीच वार्ता आज फिर बेनतीजा रही।




चौथी बैठक में भी नहीं बनी सहमति
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुंबई में हुई इस वार्ता में सरकार की तरफ से सूचना एवं प्रसारण सचिव सुनील अरोडा, संयुक्त सचिव (फिल्म्स), फिल्म्स डिवीजन के महानिदेशक मुकेश शर्मा, एफटीआईआई के निदेशक प्रशांत पथराबे और रजिस्ट्रार यू. सी. बोडके ने हिस्सा लिया। छात्र संघ का प्रतिनिधित्व सात सदस्यों और ग्रेफिटी की अरूणा राजे पाटिल ने किया। दोनों पक्षों के बीच यह चौथी बैठक थी।



अब छात्रों और राज्यवर्धन सिंह के बीच होगी वार्ता
बैठक में यह फैसला किया गया कि छात्र नेताओं की सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के साथ यहां बैठक आयोजित की जाएगी। अरोडा ने इससे पहले हड़ताली छात्रों के साथ सात अक्टूबर को पहले दौर की बैठक की थी, जिसमें एफटीआईआई को उत्कृष्टता केंद्र बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी।

कई महीनों से हड़ताल पर हैं छात्र
उस बैठक में एफटीआईआई के कामकाज को चुस्त दुरूस्त करने और उपकरणों की खरीद के मुद्दे पर मुकेश शर्मा समिति गठित करने का फैसला किया था। इस समिति ने भी आज मुंबई में छात्र नेताओं के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है कि संस्थान के छात्र चौहान को हटाने की मांग को लेकर पिछले कई महीने से हड़ताल पर हैं, जबकि सरकार उनकी नियुक्ति पर अड़ी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो