scriptPM से मिलेंगे नेताजी के परिजन, कहा-ममता से सीख लें मोदी | Netaji Bose's family will meet PM Modi in Delhi | Patrika News

PM से मिलेंगे नेताजी के परिजन, कहा-ममता से सीख लें मोदी

Published: Oct 14, 2015 08:41:00 am

नेताजी के परिवार ने कहाकि प्रधानमंत्री भी ममता बनर्जी की तरह फाइलों को सार्वजनिक करके दिखाए।

netaji

netaji

कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर नेताजी के परिजन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुलाकात शाम करीब पांच बजे प्रधानमंत्री आवास पर होगी। पिछले महीने प. बंगाल सरकार द्वारा नेताजी से जुड़ी 64 गोपनीय फाइलों के खुलासे के बाद परिवार के सदस्यों की प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।



वहीं नेताजी के परिवार ने कहाकि प्रधानमंत्री भी ममता बनर्जी की तरह फाइलों को सार्वजनिक करके दिखाए। नेताजी के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने बताया कि उनके परिवार के 35 सदस्य और बोस मामले से जुड़े रहे 15 और लोग भी प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।



केंद्र के पास हैं 200 फाइल
केंद्र सरकार के पास नेताजी से जुड़ी लगभग 200 फाइलें हैं। इनमें से 70 फाइलें खुफिया एजेंसी आईबी के पास हैं। कुछ फाइलें रूस की खुफिया एजेंसी केजीबी के पास भी हैं। उनका परिवार सरकार से उन सभी फाइलों को भी मंगाने का आग्रह करेगा। नेताजी की बेटी अनिता बोस फाफ सहित परिवार के कुछ अन्य सदस्य भारत से बाहर होने के कारण बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो