scriptनीतीश ने पीएम पर कसा तंज, कहा बिहार के सभी गांव होंगे ‘स्मार्ट’ | Nitish targets Modi govt, says all villages of Bihar will become Smart | Patrika News
राजनीति

नीतीश ने पीएम पर कसा तंज, कहा बिहार के सभी गांव होंगे ‘स्मार्ट’

कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि
विधानसभा चुनाव के दौरान 218 चुनावी सभाओं में हमने कहा था कि वह राज्य के
गांव को इतना स्मार्ट बनाएंगे कि लोग स्मार्ट सिटी के तरफ झांकने भी नहीं
जाएंगे

Feb 01, 2016 / 12:31 am

जमील खान

Bihar CM Nitish kumar

Bihar CM Nitish kumar

पटना। बिहार के किसी शहर को स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल नहीं करने को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य के गांवों को इतना स्मार्ट बनाएगी कि
लोग स्मार्ट सिटी की तरफ झांकने भी नहीं जाएंगे। कुमार ने वैशाली जिले के राघोपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान 218 चुनावी सभाओं में हमने कहा था कि वह राज्य के गांव को इतना स्मार्ट बनाएंगे कि लोग स्मार्ट सिटी के तरफ झांकने भी नहीं जाएंगे।

चुनाव के पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 100 स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था, लेकिन पूरे देश में सिर्फ बीस स्मार्ट सिटी बनी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश एवं बिहार ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीट दी। उत्तर प्रदेश एवं बिहार का एक भी शहर उस बीस स्मार्ट सिटी के शहरों में नहीं है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का कोई मतलब नहीं होता। बिहार ने केन्द्र सरकार के सारे शर्तों को पूरा करते हुए प्रस्ताव भेज दिया, उसके बाद भी अपने पूर्व के किए गए निर्णय से केन्द्र सरकार पलट गई।

Home / Political / नीतीश ने पीएम पर कसा तंज, कहा बिहार के सभी गांव होंगे ‘स्मार्ट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो