script2 लाख करोड़ की आय घोषित करने वाला मुंबई का परिवार ‘लापता’ | no one knows where to go mysterious bandra family, who declared rs 2 lakh crore net worth | Patrika News
विविध भारत

2 लाख करोड़ की आय घोषित करने वाला मुंबई का परिवार ‘लापता’

आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत मुंबई के जिस परिवार ने 2 लाख करोड़ रुपए की आय घोषित की थी, उसको लेकर रहस्य और गहरा गया है

Dec 05, 2016 / 10:02 pm

भूप सिंह

Currency ban

Currency ban

मुंबई। आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत मुंबई के जिस परिवार ने 2 लाख करोड़ रुपए की आय घोषित की थी, उसको लेकर रहस्य और गहरा गया है। इस परिवार ने बांद्रा स्थित जिस मकान का पता दिया है, वहां पर पिछले सात साल से कोई नहीं रह रहा है और घर बिल्कुल सुनसान पड़ा है। आयकर विभाग ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

बांद्रा का यह सैयद परिवार रविवार को तब सुर्खियों में आया था जब वित्त मंत्रालय ने खुलासा किया था कि इस परिवार ने आईडीएस के तहत 2 लाख करोड़ रुपए की आय की घोषणा की है। सरकार के इस खुलासे के बाद बताए गए पते का दौरा करने पर पता चला है कि वहां सैयद परिवार को कोई नामोनिशान तक नहीं था। यह फ्लैट पिछले सात साल से बंद पड़ा है। इसके अलावा आस-पास के लोगों को भी इस परिवार के बारे में कु छ भी मालूम नहीं है।

बिल्डिंग के सचिव ने बताया कि यह फ्लैट एक कंपनी के नाम पर है। पिछले 7 साल के दौरान यहां कोई भी नहीं रहा है। हर छह महीने पर कोई आकर रख-रखाव संबंधी खर्च दे जाता है।

परिवार में ये लोग शामिल
दरअसल, रविवार को वित्त मंत्रालय ने जो खुलासा किया था, उसके मुताबिक, सैयद परिवार में चार लोग हैं। अब्दुल रज्जाक मोहम्मद सैयद, उनके बेटे आरिफ , पत्नी रुखसाना और बहन नूरजहां।

अजमेर से बने पैन कार्ड
इस परिवार के तीन सदस्यों के पैन कार्ड अजमेर के पते पर बने थे और इसी सितंबर में ये लोग मुंबई आएं, जहां ये वित्तीय घोषणाएं कीं।

Home / Miscellenous India / 2 लाख करोड़ की आय घोषित करने वाला मुंबई का परिवार ‘लापता’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो